बीजापुर में कुत्तों का आतंक, 8 महीने में 253 लोगों पर किया हमला
Advertisement

बीजापुर में कुत्तों का आतंक, 8 महीने में 253 लोगों पर किया हमला

इन दिनों बीजापुर नगर में आवारा कुत्तों का आतंक जारी है. आए दिन किसी ना किसी व्यक्ति को नगर के आवारा कुत्ते अपना शिकार बना रहे है. 2022 में अभी तक कुल 253 मामले दर्ज हो चुके हैं.

बीजापुर में कुत्तों का आतंक, 8 महीने में 253 लोगों पर किया हमला

बीजापुर: इन दिनों बीजापुर नगर में आवारा कुत्तों का आतंक जारी है. आए दिन किसी ना किसी व्यक्ति को नगर के आवारा कुत्ते अपना शिकार बना रहे है. अगस्त महीने में अब तक डॉग बाइट के 26 मामले हो चुके हैं. वहीं जनवरी से अगस्त तक कुल 253 लोगों को कुत्तों ने अपना शिकार बनाया है. अब दो दिन पहले यानी रविवार को घर के बाहर खेल रही दीक्षा कुंजाम चौथी कक्षा की छात्रा को घर के आंगन में एक कुत्ते ने अपना निशाना बनाया. दीक्षा के मुंह को कुत्ते ने कई जगहों से काटकर नोच डाला, समय रहते परिजन पहुंच गए और बच्ची को बचाया गया, अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी.

LIVE Breaking MP-CG: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज जाएंगे दिल्ली, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

कुत्ते के हमले के बाद अभी जिला अस्पताल में दीक्षा का इलाज जारी है. अस्पताल में इलाज करा रही दीक्षा को चेहरे पर टांके लगे थे, दर्द की वजह से वो बात नहीं कर सकी. नगर पालिका बीजापुर अब तक आवारा कुत्तों के आतंक से बचने की कोई भी सार्थक कार्ययोजना नहीं बना पाई है. मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने पल्ला झाड़ते हुए उच्चधिकारियों से चर्चा करके कार्रवाई का हवाला दिया है.

सड़क पर चलने वालों को काट रहे कुत्ते
बीजापुर नगर के व्यापारी एवं समाजसेवी राजू गांधी ने कहा कि ज़रूरी कार्य से बैंक ऑफ़िस और अस्पताल जाना होता है. इस दौरान कई बार आवारा कुत्ते सड़क पर चलने वाले लोगों को काटने के लिए दौड़ते रहते है. अब भी ज़िला अस्पताल बीजापुर में आवारा कुत्तों के काटने वाले मरीज़ों का इलाज चल रहा है.

नगर पालिका के अधिकारी को जानकारी नहीं
इस पूरे मामले में बीजापुर के नगर पालिका अधिकारी (CMO) बी. एल.नुरेटी का बेतुका बयान सामने आया है. साहब को 253 डॉग बाइट के मामलों की कोई जानकारी है ही नहीं. उन्हें ज़ी मीडिया संवावदाता ने जब कुत्तों से निपटने एक्शन प्लान का सवाल किया तब साहब की नींद जागती है और उच्च अधिकारियों से चर्चा कर अग्रिम कार्यवाही की बात करते हैं.

बीजापुर नगर के अंदर 2022 में किस महीने कितनी घटना-

जनवरी - 26
फरवरी-- 24
मार्च ----34
अप्रैल----43
मई ------40
जून---43
जुलाई----33
अगस्त ---- 26

कुल 253 मामले हो चुके हैं.

Trending news