Vastu Tips: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम, पछताने का भी नहीं मिलेगा मौका!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1519657

Vastu Tips: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम, पछताने का भी नहीं मिलेगा मौका!

Vastu Tips For Money: हिंदू धर्म में कुछ कार्य ऐसे हैं, जिन्हें सूर्यास्त के बाद करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.  

Vastu Tips: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम, पछताने का भी नहीं मिलेगा मौका!

Vastu Tips For Sunset Time: हिंदू धर्म में बहुत से ऐसे काम हैं, जिसे सूर्यास्त के बाद करना वर्जित होता है. ऐसी मान्यता है कि सूर्यास्त के बाद इन कार्यों को करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में दरिद्रता का वास होता है. ऐसे में यदि आप भी सूर्योदय के बाद इन कामों को करते हैं तो आपके घर में कंगाली आ सकती है. आइए जानते हैं कौन से ऐसे कार्य हैं, जिन्हें सूर्यास्त के बाद नहीं करना चाहिए. 

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम

  • ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सूर्यास्त के बाद इंसान को कभी भी नहाना नहीं चाहिए. इससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. जिसके चलते आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद कपड़ने नहीं धोना चाहिए, क्योंकि रात को खुले आसमान के नीचे कपड़े फैलाने से घर में दरिद्रता आती है. जिसका सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है.
  • रात के समय नाखून, बाल कटवाना या शेविंग करवाना वर्जित होता है. इससे घर में दरिद्रता का वास होता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. 
  • सूर्यास्त के बाद यानी रात के समय पके हुए भोजन को खुले आसमान के नीचे नहीं रखने चाहिए, क्योंकि इससे नकारात्मकता बढ़ती है और व्यक्ति रोगी होता है.
  • सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू नहीं लगाना चाहिए. वास्तु शास्त्र की मानें तो शाम को झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. जिस घर में रात को झाड़ू लगता है वहां हमेशा आर्थिक तंगी रहती है.

शाम के बाद न करें इन चीजों का दान
सूर्यास्त के बाद दूध-दही का दान नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसे मां लक्ष्मी का प्रतिक माना जाता है और शाम के बाद इसका दान करने से घर की आई हुई लक्ष्मी चली जाती हैं.

यदि आपके आस-पास कोई सूर्यास्त के बाद हल्दी मांगने आए तो नहीं देना चाहिए, क्योंकि हल्दी का सीधा संबंध गुरु ग्रह से होता है. साथ ही हल्दी का उपयोग मांगलिक कार्यों के लिए भी किया जाता है. इसलिए रात के समय में किसी को हल्दी नहीं देना चाहिए. इस समय हल्दी का दान करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  

ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन 5 राशि के जातकों को होगा धन लाभ, मिलेगा सरप्राइज

(Disclaimr: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news