सीधी में रातों-रात गायब हो गया पूरा मंदिर! इलाके में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2458839

सीधी में रातों-रात गायब हो गया पूरा मंदिर! इलाके में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

Sidhi News: तुर्रानाथ मंदिर में मां जगदंबा और शिव की मूर्तियों की चोरी से इलाके में सनसनी फैल गई. चोरों ने आधी रात को जेसीबी से मंदिर को ध्वस्त कर दिया. बता दें कि यह मंदिर हजारों साल पुराना था और आदिवासियों की आस्था का केंद्र था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

सीधी में रातों-रात गायब हो गया पूरा मंदिर! इलाके में फैली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

Sidhi News: मध्य प्रदेश में आप आए दिन अजीबोगरीब घटनाएं सुनते होंगे. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि मंदिर भी रातों-रात गायब हो जाते हैं? जी हां, सीधी जिले में स्थित तुर्रानाथ मंदिर में बड़ी घटना हुई है. चोरों ने आधी रात को मंदिर में घुसकर जेसीबी से मां जगदंबा और शिव की प्राचीन मूर्तियों को तोड़ दिया और वहां स्थापित देवी-देवताओं की मूर्तियां चुरा लीं. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं सूचना के बाद क्षेत्रीय पुलिस के साथ वन अमला मामले की जांच में जुट गया है.

यह भी पढ़ें: MP में डिजिटल इंडिया का नया अध्याय! अब ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन कार्ड के लिए आया ये नियम

सीधी में रातोंरात गायब हुआ पूरा मंदिर!
दरअसल आदिवासियों की आस्था का केंद्र तुर्रानाथ मंदिर में चोरों ने शिव प्रतिमा के साथ मां जगदंबा की मूर्ति भी चुरा ली. चोरों ने आधी रात को जेसीबी लगाकर मंदिर में तोड़फोड़ की और फिर इस घटना को अंजाम दिया. बता दें कि यह मंदिर 1000 साल से भी ज्यादा पुराना था. मंदिर जंगल के बीच में था जहां मां जगदंबा और शिव शंभू स्वयं विराजमान थे, जहां एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीण पूजा-अर्चना करते थे. नवरात्रि के पहले दिन जब लोग पूजा करने पहुंचे तो देवी-देवताओं की मूर्तियां गायब थीं. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. वहीं सूचना के बाद क्षेत्रीय पुलिस के साथ वन अमला मामले की जांच में जुट गया. पूरा मामला आदिवासी वन परिक्षेत्र कुसमी क्षेत्र का है.

यह भी पढ़ें: भद्दे गाने नहीं, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी एंट्री, भोपाल में गरबा को लेकर गाइडलाइन जारी, जानें नियम

चोरों ने चुरा ली प्राचीन मूर्तियां
बता दें कि सीधी जिला मुख्यालय से लगभग 130 किलोमीटर दूर स्थित तुर्रानाथ मंदिर में मां भगवती और भोलेनाथ की मूर्तियां विराजमान थीं. यह मंदिर  जंगलों के बीच स्थित है. यह मंदिर लगभग 1,000 वर्ष पुराना माना जाता है. इस मंदिर की कलाकृति बेहद भव्य और आकर्षक थी, जिसे कीमती पत्थरों से सजाया गया था. हाल ही में चोरों ने इस मंदिर को निशाना बना लिया है. हालांकि मंदिर का कुछ हिस्सा अभी सुरक्षित है. नवरात्रि के पहले दिन ऐसी घटना से स्थानीय निवासियों में गहरी नाराजगी देखने को मिल रही है.

रिपोर्ट- आदर्श गौतम

Trending news