MP News: पेशाब कांड को लेकर कोल आदिवासी समाज आक्रोशित, अब उठाएगा ये कदम
Advertisement

MP News: पेशाब कांड को लेकर कोल आदिवासी समाज आक्रोशित, अब उठाएगा ये कदम

Sidhi News: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में हुए पेशाब कांड को लेकर कोल आदिवासी समाज आक्रोशित हो गए हैं.  इस मामले को लेकर कोल आदिवासी समाज के लोग कल यानी गुरुवार को सीधी में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

 

MP News: पेशाब कांड को लेकर कोल आदिवासी समाज आक्रोशित, अब उठाएगा ये कदम

अजय दुबे/जबलपुर: सीधी पेशाब कांड मामले में सीएम शिवराज के पैर धोकर माफी मांगने के बाद भी सियासत खत्म नहीं हो रही है. कोल आदिवासी समाज के लोग पेशाब कांड को लेकर आक्रोशित हो गए हैं. जिसके चलते कोल आदिवासी समाज के लोग कल यानी गुरुवार को सीधी में विरोध प्रदर्शन करेंगे. इस प्रदर्शन में 10 हजार के करीब कोल आदिवासी समाज के लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

कोल आदिवासी समाज के लोगों ने सेवा निर्मित न्यायाधीशों से न्यायिक जांच करने की मांग की है. लोगों का कहना है कि, पीड़ित दशमत ने सरकार के दबाव से बयान बदले. कोल समाज के लोगों ने कहा- न्यायिक जांच के बाद भी संतोषजनक नहीं की गई कार्रवाई तो आदिवासी समाज देशव्यापी आंदोलन करेंगे.

BJP के आदिवासी नेता ने दिया इस्तीफा
गौरतलब है कि राज्य में लगातार आदिवसियों पर अत्याचार की घटनाओं से BJP के आदिवासी नेता आहत और नाराज होने लगे हैं, जिसके चलते वे पार्टी का दामन भी छोड़ रहे हैं. इस घटना के बाद आदिवासी नेता विवेक कोल ने इस्तीफा दे दिया है. सीधी जिले से कोल समाज के भाजपा जिला महामंत्री विवेक कोल ने पार्टी से दिया इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर इस बात की जानकारी दी थी. साथ ही सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला पर जमकर आरोप भी लगाया था. उन्होंने इस्तीफे में आदिवासियों पर अत्याचार से आहत होने की बात कही. साथ ही कहा कि सीधी पेशाब कांड से वे व्यथित हैं. 

यह भी पढ़ें: MP News: कमलनाथ ने बताया मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही दो दिन में क्यों सिमटी

 

विवेक कोल ने सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला पर आरोप लगाते हुए कहा कि, विधायक शुक्‍ला का सीधी के कलाकारों और पत्रकारों को नंगा करके थाने में पिटवाना तो चल ही रहा था. अब इनके प्रतिनिधि ने आदिवासी कोल समाज के एक भाई के चेहरे पर पेशाब कर दी, जिस कारण वे पिछले तीन दिनों से बहुत व्यथिय हैं और सो नहीं पा रहा हैं. उनकी बैचेनी बढ़ती ही जा रही है. पुराने किसी भी मामले में आज तक प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है. 

Trending news