Ujjain News: नहीं आया तौल का नंबर लेकिन आ गए चोर, मंडी की लाइन से उड़ा ले गए ट्रॉली समेत 80 क्विंटल गेहूं
Advertisement

Ujjain News: नहीं आया तौल का नंबर लेकिन आ गए चोर, मंडी की लाइन से उड़ा ले गए ट्रॉली समेत 80 क्विंटल गेहूं

Ujjain News: उज्जैन के नागदा थाने में ट्रैक्टर चोरी का मामला सामने आया है. यहां गेहूं की ट्रॉली तौल के लिए 2 दिन तक नंबर नहीं आया लेकिन चोर आ गए और गेहूं ले गए. जानिए पूरा मामला..   

Ujjain News: नहीं आया तौल का नंबर लेकिन आ गए चोर, मंडी की लाइन से उड़ा ले गए ट्रॉली समेत 80 क्विंटल गेहूं

Mp News: उज्जैन। प्रदेश में इन दिनों गेहूं की तौल चल रही है. इस बीच किसानों को कई समस्याएं हो रही है. इतना ही नहीं अब तो उनका अनाज और वाहन चोरी होने लगे हैं. उज्जैन के नागदा थाना क्षेत्र में चोरी का एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां 80 क्विंटल गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तौलवाने के लिए लिए चालक 2 दिन तक लाइन में खड़ा रहा. 2 दिन तो उसका नंबर नहीं आया लेकिन चोर जरूर आ गए और ट्रॉली के साथ गेहूं ले गए.

क्या है पूरा मामला?
नागदा थाने पर 7 अप्रैल को अमित ने ट्रैक्टर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में उसने बताया कि अपने गेहूं की फसल उसने डेलवास गांव के ओमप्रकाश के ट्रैक्टर में भर दी थी. ताकि महाशक्ति वेयर हाउस में उसकी तौल हो सके. तौल कराने के लिए ओमप्रकाश ट्राली में गेहूं भरकर लाइन में खड़ा था. लाइन लंबी होने के कारण वो रात में अपने घर चला गया.

दूसरे दिन सुबह वो वेयर हाउस पर वापस पहुंचा तो दिनभर नंबर नहीं आया.  शाम तक इंतजार करने के बाद 7 बजे फिर घर आ गया. इसकी जानकारी उसके पीछे लाईन में खड़े ट्रैक्टर वालों को दे दी थी. 9 अप्रैल को सुबह करीब 8.30 बजे ओमप्रकाश वापस लाइन में पहुंचा तो उसका 80 क्विंटल गेहूं से भरा ट्रैक्टर गायब था. अज्ञात चोर ट्रैक्टर ट्राली सहित 80 क्विंटल गेहूं चोरी करके ले गया था.

पुलिस ने कैसे पकड़ा
पुलिस ने धारा 379 के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया. इसके बाद  सीसीटीवी फुटेज व साइबर सेल की मदद से आरोपियों के रास्ते को रिक्रिएट किया. इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया. पुलिस को ट्रैक्टर ट्रॉली डेलनपुर फंटा पर पुल के पास छुपा हुआ मिला. इसमें से 65 क्विंटल गेहूं को भी जब्त कर लिया गया है.

पुलिस ने दी जानकारी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के ने चोरी का माल बेचने के लिए उन्हेल, महिदपुर व नागदा मंडी के व्यापारियों से सौदे की योजना बना ली थी लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने इनको पकड़ लिया. आरोपियों का पूर्व रिकार्ड भी पुलिस खंगाल रही है.

शराब के आदी हैं आरोपी
आरोपी बन्टू जाट व हरिसिंह जाट शराब पीने के आदी हैं. साथ ही वो हाई प्रोफाइल लोगों वाली लाइफ स्टाइल के शौकीन हैं. इसलिए आरोपियों ने अपने शौक पूरा करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम दिया. सूत्रों के अनुसार आरोपी चोरी के बाद सांवरा सेठ की शरण में मन्नत पूरी होने पर दर्शन करने भी गए थे.

उज्जैन से जी मीडिया के लिए राहुल राठौड़ की रिपोर्ट

Trending news