MP में बारिश का तांडव! इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात,आज भी जमकर बरसेंगे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2427545

MP में बारिश का तांडव! इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात,आज भी जमकर बरसेंगे बादल

Red Alert In MP Weather Update: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं. मौसम विभाग ने आज 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

MP में बारिश का तांडव! इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात,आज भी जमकर बरसेंगे बादल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश से राज्य में हाहाकार मचा हुआ है. कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. नदियां उफान पर हैं और बांधों के गेट खोल दिए गए हैं. इससे निचले इलाकों में जलभराव हो गया है. कई गांव टापू में तब्दील हो गए हैं और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. मकान ढहने से कई लोगों की जान चली गई है. राज्य सरकार ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री ने प्रभावित इलाकों की मॉनीटरिंग कर रहे हैं और अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. आज बारिश को लेकर राज्य में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: आज सावधान रहें कर्क, मीन राशि वाले लोग; इनके लिए अच्छा हो सकता है दिन

आज इन जिलों में जमकर होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर प्रदेश में ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट में 6 जिले हैं, जिनमें अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, श्योपुरकला और निवाड़ी शामिल हैं. वहीं 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इसमें विदिशा, रायसेन, मंदसौर, नीमच, गुना, सिंगरौली, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ शामिल हैं. जबकि बाकी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है. इनमें भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, दमोह, मैहर और पांढुर्ना शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: MP के किसानों के लिए जरूरी खबर, इस दिन से शुरू होगी MSP पर सोयाबीन की खरीदी

एमपी में सामान्य से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. राज्य के 282 बांधों में से 199 बांध 90 फीसदी से ज्यादा पानी से भर चुके हैं. लगातार बारिश के कारण कई जिलों में जलभराव हो गया है. प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है और बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है. राजधानी भोपाल में आज भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में भी छुट्टियां घोषित कर दी हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news