विदिशा के एकमात्र स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का 99 साल की उम्र में निधन, CM ने जताया दुख
Advertisement

विदिशा के एकमात्र स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का 99 साल की उम्र में निधन, CM ने जताया दुख

विदिशा जिले के एकमात्र जीवित रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रघुवीर चरण शर्मा के निधन पर शहर में शोक की लहर दौड़ गई. कल बीती रात मेडिकल कॉलेज में उन्होंने 99 साल की उम्र में अंतिम सांस ली, वो लंबे समय से वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे.

विदिशा के एकमात्र स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का 99 साल की उम्र में निधन, CM ने जताया दुख

दीपेश शाह/विदिशा: विदिशा जिले के एकमात्र जीवित रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रघुवीर चरण शर्मा के निधन पर शहर में शोक की लहर दौड़ गई. कल बीती रात मेडिकल कॉलेज में उन्होंने 99 साल की उम्र में अंतिम सांस ली, वो लंबे समय से वह स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे. कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और अन्य अधिकारियों ने स्वर्गीय शर्मा के गृह निवास पहुंचकर उन्हें पुष्प चक्र एवं राष्ट्रीय ध्वज अर्पित करके उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शासन की अधिकृत वेबसाइट से स्वर्गीय रघुवीर चरण शर्मा को अपनी शोक संवेदना व्यक्त की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन एवं सामाजिक क्षेत्र में अपनी अमूल्य सेवाएं दी हैं. मुख्यमंत्री ने ईश्वर से स्वर्गीय शर्मा की आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को इस दुख को सहन करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

शहर में निकाली गई यात्रा
आज शहर के विभिन्न मार्गों से उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर फूलों से सुसज्जित वाहन से मुक्तिधाम तक अंतिम यात्रा निकाली गई. वहां पूरे राजकीय सम्मान एवं गार्ड ऑफ ऑनर से उन्हें अंतिम विदाई दी. मुक्तिधाम में ही एक शोक सभा आयोजित की गई. जहां स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर आला अधिकारियों ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की. गौरतलब है कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रघुवीर चरण शर्मा जिले के एकमात्र जीवित सेनानी थे. जिन्होंने शासन से मिलने वाली सम्मान निधि का लाखों रुपये विदिशा के विभिन्न सामाजिक शैक्षणिक गतिविधियों में दान किया था. 

विदिशा कभी नहीं भूला पाएगा
शहर के जनप्रतिनिधि विधायक शशांक भार्गव नगर पालिका अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास पांडे ने अपनी ओर से श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें देश की आजादी और भारत का सच्चा सपूत बताते हुए कहा कि उनके त्याग बलिदान और समाज के लिए उनकी सेवाओं को विदिशा कभी नहीं भुला पाएगा. सभी ने कहा कि स्वर्गीय रघुवीर चरण शर्मा को जब से सम्मान निधि मिलना प्रारंभ हुई थी. उन्होंने विदिशा शहर के लिए कई उल्लेखनीय कार्य अपनी राशि से किए हैं. नगर पालिका द्वारा जल्दी ही परिषद में प्रस्ताव पारित करके हिंदी भवन का नाम स्वर्गीय रघुवीर चरण शर्मा के नाम पर करने का निर्णय भी लिया गया. वहीं सीएसपी विकास पांडे ने बताया कि उनका पूरा राजकीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर देकर उन्हें अंतिम विदाई दी गई.

सीएसपी विकास पांडे ने बताया कि जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जिन्होंने देश की आजादी में बहुमूल्य योगदान दिया था उनका कल रात्रि में निधन हो गया था आज उनकी अंत्येष्टि मुक्तिधाम में की जा रही है आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है इसी परिपेक्ष में आज उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है.

Trending news