MP Weather Update: छिंदवाड़ा,मंडला, पन्ना समेत MP के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2329139

MP Weather Update: छिंदवाड़ा,मंडला, पन्ना समेत MP के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. आज बुधवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. जानिए आज आपके शहर में मौसम कैसा रहेगा-  

MP Weather Update: छिंदवाड़ा,मंडला, पन्ना समेत MP के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज बुधवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा. मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, धार, बालाघाट, मंडला और पन्ना समेत कुल 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

MP में तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें छतरपुर, पन्ना, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, निमाड़ी और टीकमगढ़ जिले शामिल हैं. अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में भी बदलेगा मौसम
इसके अलावा आज भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर समेत आसपास के जिलों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है. 

मंदसौर में हुई तेज बारिश
मंगलवार को लंबे इंतजार के बाद मंदसौर जिले में मानसून मेहरबान हुआ, जिस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली. इसके अलावा किसानों के चेहरे पर भी मुस्कान आई है क्यों कि उन्हें फसल सूखने की चिंता सताई जा रही थी.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की इस नदी पर चलती है देश की इकलौती 'नदी एंबुलेंस'

कैसा रहा तापमान
अगर प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो मंगलवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा इंदौर में अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री, ग्वालियर में 36.6 डिग्री, जबलपुर में 34.1 डिग्री और उज्जैन में 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कई ट्रेनें निरस्त
तेज बारिश और मौसम के कारण मध्य प्रदेश से होकर गुजराने वाले कई ट्रेनें भी निरस्त हो गई हैं. जबकि कई का रूट डायवर्ट किया गया है. ऐसे में अगर आप भी ट्रेन से सफर करने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले पूरा चार्ट जरूर देख लें. बता दें कि भारतीय रेलवे ने भोपाल, खंडवा समेत मध्य प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली  33 ट्रेनें कैंसिल की हैं. 3 से 24 जुलाई तक ये 33 ट्रेनें रद्द रहेंगी.

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: ये हैं जबलपुर के प्रसिद्ध शिव मंदिर, सावन के महीने में जल चढ़ाने से मनोकामान होती है पूरी!

Trending news