Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में कोल्ड अलर्ट, इन इलाकों में बदलेगा मौसम
Advertisement

Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में कोल्ड अलर्ट, इन इलाकों में बदलेगा मौसम

Madhya Pradesh Chhattisgarh Cold Alert: मध्यप्रदेश में फिर से नया वेदर सिस्टम एक्टिव हो गया है, जिस वजह से कई जगहों पर चमक गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी रहने से ठंड बढ़ सकती है.

Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में कोल्ड अलर्ट, इन इलाकों में बदलेगा मौसम

MP CG Weather Update: रायपुर/भोपाल: मानसून जाने के साथ देश में जल्द ही ठिठुरन वाली ठंड दस्तक देने वाली है. उत्तर भारत समेत कई हिस्सो में गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है. इससे पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाके शामिल हैं. हालांकि अभी भी यहां से पूरी तरह मानसून विदा नहीं हुआ है. रह-रह के कुछ इलाकों में बारिश का असर दिख रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, एमपी-सीजी के कुछ इलाकों में एक-दो दिन में बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश में दिखेगी ठंड
मध्य प्रदेश में 23 और 24 अक्टूबर के बाद ही टंड अपना असर दिखाएगी. शहडोल संभाग के साथ बैतूल, हरदा, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी और बुरहानपुर में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अनूपपुर, बालाघाट, शहडोल, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी और बुरहानपुर के कुछ हिस्सो में बिजली गिर सकती है. फिलहाल मौसम में हुए बदलाव के कारण इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर समेत कई जिलों के तापमान में 2 से 5 डिग्री तक नीचे गिर गया है.

ये भी पढ़ें: गुजरात, सूरत, मुंबई में बिखरेगी मध्य प्रदेश की चमक, जानिए क्या पीछे का कारण

छत्तीसगढ़ में भी कहीं-कहीं बारिश
छत्तीसगढ़ के भी ज्यादातर हिस्सो से मानसून विदा हो चुका है, लेकिन मौसम अब भी नम बना हुआ है. मौसम विभाग ने कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और वज्रपात की संभावना जताई है. बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त मात्रा में नमी आने से कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की आशंका है. हालांकि अगले कुछ दिनों में मौसम साफ होने के साथ प्रदेश में ठंड बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें: 7 चीजों की कमी से हो सकती है मौत! ये आसान डाइट बचाएगी जिंदगी

नया वेदर सिस्टम से तापमान होगा ऊपर नीचे
एक नया वेदर सिस्टम दक्षिण आंध्रप्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु, केरल के तट से होते हुए पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक बन रहा है. इसका प्रभाव जबलपुर संभाग के मंडला, डिंडौरी सहित छिंदवाड़ा और सिवनी के साथ छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत की ओर बढ़ने से रात के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

Trending news