MP में बारिश का सिस्टम कमजोर, कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात के आसार, जानें मौसम का ताजा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2430493

MP में बारिश का सिस्टम कमजोर, कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात के आसार, जानें मौसम का ताजा अपडेट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश से अब राहत मिलती दिख रही है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बारिश का कोई बड़ा सिस्टम सक्रिय नहीं है. अगले कुछ दिनों में छिटपुट बारिश हो सकती है.

MP में बारिश का सिस्टम कमजोर, कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात के आसार, जानें मौसम का ताजा अपडेट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में लगातार भारी बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है. राज्य में लगातार बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात अब सुधर रहे हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य में कोई बड़ा बारिश सिस्टम सक्रिय नहीं है और अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना कम है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कई जिलों में भारी बारिश हुई थी. जिसके चलते बाढ़ आ गई थी, हालांकि बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य जारी है और प्रशासन ने हालात पर काबू पाने के लिए कई कदम उठाए हैं. बारिश से किसानों को भी राहत मिली है क्योंकि बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंचा था.

यह भी पढ़ें: आज सावधान रहें कर्क, कन्या राशि वाले लोग! इनके लिए अच्छा हो सकता है दिन, जानें अपना राशिफल

कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात के आसार
प्रदेश में भारी बारिश से फिलहाल राहत रहेगी. प्रदेश में अभी कोई बड़ा बारिश सिस्टम सक्रिय नहीं है. हालांकि दो दिन बाद प्रदेश में बारिश का दौर फिर से शुरू हो सकता है. मौसम विभाग ने कई इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि शनिवार को मौसम विभाग ने आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई थी और येलो अलर्ट जारी किया था. भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दितिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, शिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर जिले में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई थी.

यह भी पढ़ें: MP में बकरी ने दिया एलियन को जन्म! अनोखे बच्चे को देखने लगी लंबी लाइन

एमपी में सामान्य से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. राज्य के 282 बांधों में से 199 बांध 90 फीसदी से ज्यादा पानी से भर चुके हैं. लगातार बारिश के कारण कई जिलों में जलभराव हो गया है. प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है और बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है. राजधानी भोपाल में आज भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में भी छुट्टियां घोषित कर दी हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news