कौन हैं बुरहानपुर कलेक्टर भव्या मित्तल? जो दुकान पर लिखे "दिन में इंग्लिश बोलना सीखें", पोस्टर पर भड़क गईं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2355839

कौन हैं बुरहानपुर कलेक्टर भव्या मित्तल? जो दुकान पर लिखे "दिन में इंग्लिश बोलना सीखें", पोस्टर पर भड़क गईं

Burhanpur News: बुरहानपुर में शराब की दुकान के पोस्टर पर लिखा था "दिन में इंग्लिश बोलना सीखें", जिस पर कलेक्टर भव्या मित्तल भड़क गईं. पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद हुआ और लोगों ने इसे शिक्षा का अपमान बताया. कलेक्टर ने पोस्टर हटाने के आदेश दिए.

Burhanpur Learn English Poster

Burhanpur Learn English Poster: मध्य प्रदेश को लेकर कहा जाता है कि MP अजब है, सबसे गजब है. अब ऐसा एक बार फिर देखने को मिला है. MP में शराब दुकान पर फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने का दावा किया जा रहा है. हाल ही में इस तरह का मामला एमपी के बुरहानपुर जिले से सामने आया है. जहां एक शराब दुकान के पास पोस्टर पर लिखा वाक्य पढ़कर कलेक्टर भड़क गईं. बता दें कि पोस्टर पर लिखा था - "दिन में इंग्लिश बोलना सीखें..." 

MP के बाद अब छत्तीसगढ़ में जहरीली गैस का कहर, कुएं के अंदर रिसाव से 3 की मौत, मचा हड़कंप

पार्टी के सिस्टम से खिलाफ पटवारी! इशारों में कांग्रेस हाईकमान को साफ संदेश, MP में कैसे बंटेगा टिकट?

बुरहानपुर की कलेक्टर भव्या मित्तल ने जब पोस्टर पढ़ा तो वे गुस्साते हुए बोलीं कि इस तरह के पोस्टर से समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचती है और इस तरह की पोस्टरबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बता दें कि सोशल मीडिया पर भी इस पोस्टर की आलोचना हो रही है. लोगों का मानना है कि यह शिक्षा का अपमान है और शराब दुकान को आकर्षक बनाने की एक घटिया कोशिश है.

कलेक्टर ने व्यक्त की नाराजगी 
दरअसल, मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक शराब दुकान के विज्ञापन ने विवाद खड़ा कर दिया है. दुकान के पास लगे पोस्टर पर लिखा था "दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें". इस पोस्टर को लेकर कलेक्टर भव्या मित्तल ने नाराजगी व्यक्त की और इसे अशोभनीय बताया. 

सोशल मीडिया पर विवाद
बता दें कि मामला सोशल मीडिया के जरिए कलेक्टर भव्या मित्तल तक पहुंच गया था. वहीं इस पोस्टर की आलोचना भी जमकर हुई और शराब दुकान को आकर्षक बनाने की एक अप्रिय कोशिश बताई गई. वहीं, कुछ लोग इसे शिक्षा का अपमान तक करार दे रहे हैं.

पोस्टर हटा दिया गया है
वहीं, कलेक्टर के आगबबूला होते ही आबकारी विभाग के भी कान में जूं रेंगी और उसने मामले की जांच करवाई और पोस्टर तुरंत हटा दिया. कलेक्टर के आदेश पर पोस्टर हटा दिया गया है और आबकारी विभाग मामले की जांच कर रहा है.

कौन हैं भव्या मित्तल?
बता दें कि भव्या मित्तल 2014 बैच की आईएएस अधिकारी हैं, जो वर्तमान में मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले की कलेक्टर के रूप में कार्यरत हैं. दिल्ली में जन्मी, वह पहले नीमच में जिला पंचायत सीईओ और धार में एसडीएम के रूप में पद संभाल चुकी हैं. अप्रैल 2023 में, उन्हें दिल्ली के विज्ञान भवन में सिविल सेवा दिवस कार्यक्रम के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया गया था.

Trending news