Indore News: इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर की प्रतिनियुक्ति, मिली नई जिम्मेदारी, ऐसा था कार्यकाल?
Advertisement

Indore News: इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर की प्रतिनियुक्ति, मिली नई जिम्मेदारी, ऐसा था कार्यकाल?

Makrand Deoskar News: मध्य प्रदेश के इंदौर के पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर को बीएसएफ में आईजी बनाया गया है. उनकी प्रतिनियुक्ति पांच साल की होगी. इंदौर को जल्द ही नया पुलिस कमिश्नर मिल जाएगा.

Makarand Deuskar

Makarand Deoskar: मध्य प्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर सामने आई है. इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे. मकरंद देउस्कर की बीएसएफ में आईजी की नियुक्ति हुई. इंदौर को जल्द नया पुलिस कमिश्नर मिलेगा. मकरंद देउस्कर प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर 1997 बैच के IPS अफसर मकरंद देउस्कर को BSF में आईजी बनाया. पांच साल मकरंद देउस्कर की प्रतिनियुक्ति की तैनाती रहेंगी.

Indore Pub Video: बदनाम हो रहा इंदौर का लेटनाईट कल्चर, पव में विवाद का वीडियो वायरल

बीएसएफ में आईजी के पद पर पदस्थ
पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीएसएफ में आईजी के पद पर पदस्थ किया है. देउस्कर 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उनकी प्रतिनियुक्ति पांच साल के लिए होगी. इंदौर में उनका कार्यकाल 10 महीने तक रहा. गौरतलब है कि देउस्कर को बीएसएफ में भेजे जाने के बाद इंदौर पुलिस कमिश्नर का पद खाली हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक देउस्कर खुद प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाना चाहते थे. मकरंद देउस्कर मार्च 2023 में इंदौर के पुलिस कमिश्नर बने. इससे पहले वह भोपाल में पुलिस कमिश्नर थे. भोपाल में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद मकरंद देउस्कर को पहला पुलिस कमिश्नर बनाया गया था.

कार्यकाल कैसा रहा?
इंदौर में उनके कार्यकाल के दौरान कोई बड़ा अपराध तो नहीं हुआ, लेकिन अपराधों पर नियंत्रण भी नहीं हुआ. हालांकि, मकरंद ने इंदौर में नशे के खिलाफ अभियान चलाया और कई नशे के सौदागरों को सलाखों के पीछे भेजा. उनके कार्यकाल में विधानसभा चुनाव भी हुए, लेकिन इंदौर में चोरी और डकैती के मामलों पर काबू नहीं पाया जा सका. पलासिया थाने में बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के कारण भी वह हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर रहे.

Trending news