Crime: जीजा के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या, 20 लाख की बीमा पॉलिसी के लिए पत्नी ने रची साजिश
Advertisement

Crime: जीजा के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या, 20 लाख की बीमा पॉलिसी के लिए पत्नी ने रची साजिश

MP News: ग्वालियर में हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. बीमा पॉलिसी के 20 लाख रुपये के लिए पत्नी ने जीजा के साथ मिलकर पति का कत्ल कर दिया. जानिए क्या है पूरा मामला?

Crime: जीजा के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या, 20 लाख की बीमा पॉलिसी के लिए पत्नी ने रची साजिश

Gwalior News: ग्वालियर में शख्स के ब्लाइंड मर्डर केस में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. यहां एक महिला ने 20 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी के लिए अपने पति के हत्या करा दी. यही नहीं हत्या को हादसे का रूप देने के लिए लंबी-चौड़ी साजिश रची. शनिवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए पत्नी समेत 4 अन्य रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल एक अन्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.  

ग्वालियर के चीनौर थाना क्षेत्र की भौरी की पुलिया के पास पुलिस को 4 अप्रैल को लहूलुहान हालत में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था. देखने पर मामला सड़क दुर्घटना का लग रहा था. पुलिस ने जब मृतक की जेब की तलाशी ली तो उसमें आधार कार्ड मिला, जिसके आधार पर मृतक की पहचान रामाधार जाटव निवासी सुसेरा, पुरानी छावनी के रूप में हुई थी.

पुलिस का तहकीकात 
पुलिस ने जब तहकीकात की तब पता चला कि रामाधार शराब पीने के आदी थे और उनका पत्नी से आय दिन विवाद होता था. इतना ही नहीं रामाधार को घर पर कुछ लोगों के आने पर भी आपत्ति थी, जिस वजह से उसकी पत्नी परेशान रहती थी. जांच के दौरान पुलिस को ज्ञात हुआ कि रामधार ने कुछ दिन पहले अपना पैतृक मकान बेचा था, जिसकी कुछ राशि से अपना बीमा कराया था. जांच में कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस को पत्नी पर शक हुआ. पुलिस ने पत्नी से पूछताछ की तो उसने वारदात करना कबूल कर लिया. इसके बाद उसने पति की हत्या करवाने का सनसनीखेज खुलासा किया.

ये भी पढ़ें- JP नड्डा की कार चोरी करने वाला इंदौर से गिरफ्तार, जेल में हरियाण गैंग से हुई थी मुलाकात, क्राइम ब्रांच ने धरा

बीमा पॉलिसी के लिए करा दी हत्या
पति से बार बार होते झगड़ों से तंग आकर पत्नी ने रामाधार को ठिकाने लगाने की ठान ली थी. इसके लिए उसने अपने डबरा में रहने वाले जीजा सुरेंद्र जाटव, उनके रिश्तेदार नरेंद्र जाटव और उनके दो दोस्तों जितेंद्र शाक्य और दिनेश जाटव के साथ मिलकर पति की हत्या की योजना बनाई. इसके तहत रामाधार की हत्या के बाद बीमा की राशि का पैसा सभी आरोपियों में बराबर से बांटा जाना था. 

हत्या को दिखाया एक्सीडेंट
सुनियोजित योजना के तहत किसी को शक न हो इसलिए रामाधार की पत्नी को नंद के घर मुरैना के बागचीनी भेज दिया गया. 3 अप्रैल को रामाधार को अरु बागचीनी से ग्वालियर भेजा गया. इस दौरान पत्नी आरोपियों के संपर्क में थी और आरोपियों से पति की लोकेशन शेयर कर रही थी. पुरानी छावनी पहुंचने पर रामधार को सुरेंद्र ने अपने दो साथियों नरेंद्र और दिनेश के साथ कार में बैठा लिया. उसे शराब पिलाई और नरवर के पास तोलिया से गला घोंटकर कार में ही मार दिया. इसके बाद रामाधार के शव को चीनोर में भौरी की पुलिया के पास फेंक दिया गया, हत्या को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए उस पर कार चढ़ाई और भाग निकले.  

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत, ग्वालियर

Trending news