पौध घोटाला करने वाले राजेन्द्र कुमार राजौरिया पर सरकार मेहरबान, दी ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

'नमामि देवी नर्मदे यात्रा' में हुए पौध घोटाला की जांच जबलपुर संभाग के संचालक मनोज मेश्राम कर रहे हैं. उन्होंने 6 महीने की जांच के बाद पौध घोटाला में रिपोर्ट सौंपी है. मेश्राम की रिपोर्ट में कहा गया है कि राजौरिया ने निजी नर्सरी संचालकों को अधिकारियों ने उन पौधों का भी भुगतान कर दिया है, जिसकी अभी तक आपूर्ति ही नहीं की गई. 

पौध घोटाला करने वाले राजेन्द्र कुमार राजौरिया पर सरकार मेहरबान, दी ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

भोपाल: 'नमामि देवी नर्मदे यात्रा' योजना में पौध खरीदी घोटाला करने वाले उप संचालक राजेन्द्र कुमार राजौरिया पर उद्यानिकी विभाग के राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह मेहरबान हैं. उन्होंने राजौरिया को अपने गृह नगर ग्वालियर संभाग का प्रभारी संचालक उद्यान बनाया है. राजौरिया पर पौधे खरीदे बिना 2 करोड़ रुपए के भुगतान करने का आरोप है. 

BJP नेता उमा भारती कोरोना वायरस से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

आपको बता दें कि 'नमामि देवी नर्मदे यात्रा' में हुए पौध घोटाला की जांच जबलपुर संभाग के संचालक मनोज मेश्राम कर रहे हैं. उन्होंने 6 महीने की जांच के बाद पौध घोटाला में रिपोर्ट सौंपी है. मेश्राम की रिपोर्ट में कहा गया है कि राजौरिया ने निजी नर्सरी संचालकों को अधिकारियों ने उन पौधों का भी भुगतान कर दिया है, जिसकी अभी तक आपूर्ति ही नहीं की गई. 

जानकारी के मुताबिक जो पौधे लगाने के लिए मंगाए गए थे. उनमे करीब ढाई लाख पौधे नर्सरी से लिए ही नहीं गए और इसके एवज में 2 करोड़ रुपये का भुगतान भी कर दिया गया था. कहा यह भी जाता है कि मध्य प्रदेश में चाहे बीजेपी की सरकार रही हो या फिर कांग्रेस की, दोनों ही सरकारों में राजौरिया की खूब चलती थी. 

लूडो की लड़ाई कोर्ट तक आई, पिता पर खेल में धोखा देने का आरोप लगा बेटी पहुंची अदालत  

वहीं, 'नमामि देवी नर्मदे यात्रा' योजना में पौध घोटाला की खबर आने से कांग्रेस बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा था कि जिस घोटाला की बात हम पहले करते थे. आज वह उजागर हुआ है. 

Watch Live TV-