Farmer Protest के बीच आज MP के किसानों को संबोधित करेंगे PM मोदी, मिलेगी 1600 करोड़ की राहत
Advertisement

Farmer Protest के बीच आज MP के किसानों को संबोधित करेंगे PM मोदी, मिलेगी 1600 करोड़ की राहत

मध्य प्रदेश में आज होने वाले किसान सम्मेलनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. किसानों को राज्य सरकार 6 सौ करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी. पढ़िए पूरी खबर...

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री (फाइल फोटो)

भोपाल: किसान कृषि कानूनों को लेकर किसान दिल्ली से सटी सीमाओं पर डटे हुए हैं. पिछले 21 दिनों से किसानों का यह आंदोलन जारी है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश के किसानों संबोधित करेंगे. 

रायसेन जिले में आज प्रदेश स्तरीय किसान कल्याण महासम्मेलन आयोजित किया जाएगा. जिसमें खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण प्रदेश की लगभग 23 हजार ग्राम पंचायतों में किया जाएगा.

35 लाख से ज्यादा किसानों को 1600 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता

रायसेन जिले में होने वाले कार्यक्रम के जरिए प्रदेश सरकार किसान कल्याण योजना के तहत राज्य के 35 लाख से ज्यादा किसानों को 1600 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी. सीएम शिवराज खरीफ फसलों को अतिवृष्टि और कीट व्याधि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए यह राशि सीधे किसानों के खाते में सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर करेंगे.

ये भी पढ़ें: पुलिस की कार्रवाई से तंग महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिश, सामने आई ये वजह

ये भी पढ़ें: 32 साल की सेवा, 50 साल पेंशन, जानिए बाबूराम की कहानी

WATCH LIVE TV

Trending news