65 लाख की लूट का सागर रेल पुलिस ने किया खुलासा, 4 को किया गिरफ्तार, 1 की तलाश जारी

 पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नगद और सोने के जेवर, प्लाट की रजिस्ट्री सहित 28 लाख 16 हजार 880 रुपए बरामद किए हैं.

65 लाख की लूट का सागर रेल पुलिस ने किया खुलासा, 4 को किया गिरफ्तार, 1 की तलाश जारी
पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं 1 आरोपी संतोष बेन फरार है.

अतुल अग्रवाल/सागर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर में रेल पुलिस ने जुलाई माह में दमोह रेलवे स्टेशन से 65 लाख रुपयों से भरे बैग की लूट के आरोपियों को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है.

लूट की घटना 25 जुलाई को रेवांचल एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे यात्री के साथ दमोह स्टेशन पर घटित हुई थी. लूट की इस वारदात के चार आरोपियों को रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, वारदात में शामिल एक आरोपी की तलाश जारी है. इस पूरे मामले का खुलासा जबलपुर के रेलवे पुलिस एसपी ने सागर में एक पत्रकार वार्ता के माध्यम से किया.

घटना की जानकारी देते हुए रेलवे पुलिस ने बताया कि फरियादी सतना निवासी रंजीत कुशवाहा (28 वर्ष) जो सतना के सोने चांदी के व्यापारी के यहां कर्मचारी है. अपने एक साथी के साथ व्यापारी का 65 लाख रुपयों से भरा बैग लेकर इंदौर में एक व्यापारी को देने जा रहा था. वो रेवांचल एक्सप्रेस की बोगी नम्बर S-2 में यात्रा कर रहा था. लेकिन, ट्रेन जैसे ही दमोह स्टेशन पर रुकने लगी तो अज्ञात बदमाशों ने उसका बैग छीन लिया और फरार हो गए. इस वारदात की एफआईआर चौकी दमोह, थाना सागर में दर्ज की गई थी.

रेलवे पुलिस ने बताया कि इस वारदात को चुनौतीपूर्ण मानकर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए मुखबिर की सूचना पर सतना निवासी राजन उर्फ गौतम जाटव को गिरफ्तार किया गया. जिससे पूछताछ की तो घटना का पर्दाफाश हुआ. पूछताछ में आरोपी ने अपने दोस्त शनि शंकर तिवारी निवासी सतना, मनीष यादव ,धर्मेन्द्र चक्रवर्ती और संतोष बेन निवासी स्लीमनाबाद, जिला कटनी के साथ वारदात को अंजाम देने की बात को स्वीकार कर लिया.

पुलिस ने इन में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं 1 आरोपी संतोष बेन फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नगद और सोने के जेवर, प्लाट की रजिस्ट्री सहित 28 लाख 16 हजार 880 रुपए बरामद किए हैं.