शिवराज और सिंधिया ने कांग्रेस को बताया कृषि विरोधी, कहा-किसानों को गुमराह कर रही पार्टी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh754648

शिवराज और सिंधिया ने कांग्रेस को बताया कृषि विरोधी, कहा-किसानों को गुमराह कर रही पार्टी

कांग्रेस द्वारा कृषि बिल का विरोध किए जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान द्रोही है और किसान बिल का बेबजह विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि आज किसानों को उपज खेत में ही बेचने वाला अधिकार मिला है तो क्या गलत है?

शिवराज और सिंधिया ने कांग्रेस को बताया कृषि विरोधी, कहा-किसानों को गुमराह कर रही पार्टी

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान 29 सितंबर को किया जाएगा. लेकिन उससे पहले ही राजनीतिक दलों में जुबानी जंग तेज हो गई है. इसी बीच शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. रायसेन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज और सिंधिया ने कांग्रेस को किसानों का विरोधी बताया. वहीं, सीएम ने पीएम मोदी को भगवान का अवतार बताया.

चुनाव तारीखों की घोषणा से पहले शिवराज की जमीनी जमावट, एक ही दिन में करीब 300 अफसर बदले

कांग्रेस द्वारा कृषि बिल का विरोध किए जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान द्रोही है और किसान बिल का बेबजह विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि आज किसानों को उपज खेत में ही बेचने वाला अधिकार मिला है तो क्या गलत है? वहीं, जनसभा को संबोधित करने के दौरान सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों को आज असली स्वतंत्रता दी है. उन्होंने कहा कि इससे पहले किसानों को पूरे देश में फसल बेचने पर प्रतिबंध था. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. मोदी सरकार ने किसानों को इस पाबंदी से आजाद कर दिया है. 

सिंधिया ने कहा कि अगर आज किसान अपनी उपज बेचता है तो उसे 2 प्रतिशत का ही लाभ मिलता है. बाकी का फायदा कंपनियां ले जाती हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि सरकार ने किसानों की उपज का समर्थन मूल्य खत्म कर दिया, जबकि पीएम मोदी ने गेहूं के समर्थन मूल्य पर 45 प्रतिशत और दाल के समर्थन मूल्य पर 65 प्रतिशत बढ़ोतरी की है. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी और राज्य की शिवराज सरकार को किसानों का हितैषी बताया.

जनता को झूठ का ट्रेलर दिखा रहे सीएम शिवराज, लोग पहले ही देख चुके BJP की पिक्चर’

जनसभा के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सांची विधानसभा क्षेत्र में 19 करोड़ 65 लाख रुपए के विभिन्न विकास और निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के स्थानीय नेता और कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे. 

Watch Live TV-

Trending news