सरकार की महत्वकांक्षी योजना "नरवा गरवा घुरवा बारी" का हो रहा हाल बेहाल," नगरवासियों संग धोखा
Advertisement

सरकार की महत्वकांक्षी योजना "नरवा गरवा घुरवा बारी" का हो रहा हाल बेहाल," नगरवासियों संग धोखा

14 लाख का फंड स्वीकृत हो गया है लेकिन सालभर बाद भी गौठान निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है.
 

नरवा गरवा घुरवा बारी का हाल बेहाल

बेमेतरा:  प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा गरवा घुरवा बारी का उचित क्रियान्वयन होते नजर नहीं आ रहा है. वहीं जिला मुख्यालय में ही महत्वकांक्षी योजना का हाल बेहाल है. जिला मुख्यालय में तीन स्थानों पर बन रहे गौठान का निर्माण करीब 59 लाख की लागत से किया जाना है. सालभर बीत जाने के बाद भी अब तक केवल 14 लाख का फंड स्वीकृत हो गया है. लेकिन सालभर बाद भी गौठान निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है.

नगरवासियों को नहीं मिल रहा लाभ
मामले को लेकर वार्डवासियों का कहना है कि जितनी बार नगर पालिका की बैठक में जाते हैं तो गौठान के धीमे निर्माण का मुद्दा सामने रखते हैं. वही धीमे निर्माण के कारण नगरवासियों को इसका कोई भी लाभ मिलता नजर नहीं आ रहा है और ना ही योजना पटरी पर आते नजर आ रही है.

रोका छेका अभियान कागजों तक सीमित
वार्ड वासी रुपेश वर्मा ने कहा कि अब भी जिला मुख्यालय की सड़कों पर आवारा मवेशी बैठे रहते हैं जिससे लगातार हादसे भी बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि रोका छेका अभियान कागजों तक सीमित है.

CMO ने मौके का निरीक्षण किया
वहीं इस मामले को लेकर नगरपालिका के सीएमओ होरी सिंह ठाकुर ने कहा कि मौके का निरीक्षण किया गया है. ठेकेदार को जल्द निर्माण करने के लिए निर्देशित किया गया है साथ ही जितने काम हुए हैं उतने का ही फंड अब तक जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: दुकानदारों को लगा ऐसा ज़ोरदार बिजली बिल का झटका के सबके होश उड़ गए, बिल जानकर हो जाएंगे भौचक्के

WATCH LIVE TV

Trending news