ब्रिटेन में 'नए' Coronavirus का हमला! पहले से ज्यादा है खतरनाक, देश के कई हिस्सों में फिर लगा लॉकडाउन

इंग्लैंड में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कई पड़ोसी यूरोपीय देशों ने इंग्लैंड से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है. नीदरलैंड, इटली और बेल्जियम उन देशों में शामिल हैं.

ब्रिटेन में 'नए' Coronavirus का हमला! पहले से ज्यादा है खतरनाक, देश के कई हिस्सों में फिर लगा लॉकडाउन
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े.

नई दिल्लीः ब्रिटेन में कोरोना वायरस से हालात फिर से बिगड़ने शुरू हो गए हैं. रविवार को ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने स्वीकार भी किया कि स्थिति काफी खतरनाक हो गई हैं. इसी के चलते लंदन और दक्षिणपूर्वी इंग्लैंड के कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. स्थिति को देखते हुए कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर भी बैन लगा दिया है. 

नए तरह के कोरोना वायरस का हमला
ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि कोरोना के नए वैरिएंट वाले वायरस का हमला हुआ है. यह नए वैरिएंट का वायरस पुराने वैरिएंट के मुकाबले 70 फीसदी ज्यादा तेजी से फैलता है. खासकर इंग्लैंड के केंट इलाके में इस नए वैरिएंट का प्रकोप ज्यादा देखा जा रहा है. 

पड़ोसी देशों ने ब्रिटिश नागरिकों की एंट्री पर लगाया बैन
इंग्लैंड में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कई पड़ोसी यूरोपीय देशों ने इंग्लैंड से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है. नीदरलैंड, इटली और बेल्जियम उन देशों में शामिल हैं. कई अन्य यूरोपीय देश भी जल्द ही ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर बैन लगा सकते हैं. स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड से आने वाले पर्यटकों के आने पर पाबंदी लगा दी है. 

भारत में दुनिया का सबसे बड़ा चिड़ियाघर बना रहा Reliance, जानें क्या होगी इसकी खासियत

सरकार की तरफ से लोगों से अपील की जा रही है कि वह क्रिसमस पर अपने घर पर रहें और वायरस को फैलने से रोकें. 

लंदन में लगा फुल लॉकडाउन
महामारी को देखते हुए लंदन में टायर-4 के स्तर का लॉकडाउन लगाया गया है. टायर 4 का लॉकडाउन फुल लॉकडाउन माना जाता है, जिसमें लोगों की आवाजाही पर भी बैन होता है. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन लंबा खिंच सकता है और जब तक बड़ी आबादी को कोरोना वैक्सीन का टीका नहीं लग जाता है, तब तक पाबंदियां जारी रह सकती हैं.  

मोदी सरकार ने जारी की कोरोना वैक्सीनेशन की गाइडलाइंस, जानें देश में कैसे होगा टीकाकरण

WATCH LIVE TV