नाले में मनाई शादी की 21वीं सालगिरह, ग्रीन कारपेट में चलकर स्टेज तक पहुंचे

स्वच्छता का चौका मार के नंबर वन का ताज हासिल कर चुके इंदौर के नाले में क्रिकेट, फुटबॉल और बैडमिंटन तो पहले ही खेला जा चुका है. लेकिन मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे कि क्या... दरअसल शहर के एक कपल ने नाले में अपनी 21वीं शादी की सालगिरह मनाई.

नाले में मनाई शादी की 21वीं सालगिरह, ग्रीन कारपेट में चलकर स्टेज तक पहुंचे
धर्मेन्द्र सिसोदिया और कविता सिसोदिया

इंदौर: स्वच्छता का चौका मार के नंबर वन का ताज हासिल कर चुके इंदौर के नाले में क्रिकेट, फुटबॉल और बैडमिंटन तो पहले ही खेला जा चुका है. लेकिन मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे कि क्या... दरअसल शहर के एक कपल ने नाले में अपनी 21वीं शादी की सालगिरह मनाई. आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते है कि इंदौर के नाले वाकई कितने साफ है.

जिस नाले में रहता था गंदगी का अंबार, अब वहां निगम आयुक्त ने अधिकारियों संग की बैठक, नाश्ता भी किया

मनाई 21वीं सालगिरह
बता दें कि नगर निगम इंदौर द्वारा किए गए नाला टेपिंग और आउटफॉल टेपिंग कार्यों के परिणाम स्वरूप शहर के कई नाले सूख गये है. इसी में शहर के विराट नगर के चौधरी पार्क स्थित नाले में मंगलवार शाम को धर्मेन्द्र सिसोदिया और कविता सिसोदिया की शादी की 21वीं सालगिरह का आयोजन किया गया. यहां नाले के बीचों-बीच स्टेज लगाया, ग्रीन कारपेट बिछाया गया. इस दौरान लोगों के बीच दंपती ने केक काटकर सालगिरह को सेलिब्रेट किया.

21 बार स्वच्छता में आए नंबर वन 
धर्मेंद्र सिसोदिया ने कहा कि आज जिस प्रकार से मेरी शादी की 21वीं सालगिरह का आयोजन किया गया है और इसमें मेरे बेटी दामाद और मेरे बच्चे भी शामिल हुए हैं. इस प्रकार तो मेरी शादी का समारोह नहीं मनाया गया था. धर्मेंद्र ने कहा कि आज मेरी शादी की 21वीं सालगिरह है और मैं चाहता हूं कि इंदौर स्वच्छता में 21 बार स्वच्छ शहर बनें. उन्होंने कहा नंबर 1 आना बड़ी बात नहीं है, लेकिन लगातार 4 साल तक इसे बनाए रखना बड़ी बात है. हम पांचवीं बार भी नंबर वन बनने जा रहे हैं. इस समारोह में धर्मेंद्र सिसोदिया के रिश्तेदार के साथ साथ स्थानीय लोग भी शामिल हुए. इस तरह की कवायद के पीछे का मकसद लोगों को स्वछता के प्रति जागरूक करना है.

वकील ने जज साहिबा को आधी रात Wish किया हैप्पी बर्थडे, 20 दिनों से है जेल में, HC पहुंचा मामला

टेपिंग के कारण सुखे नालें
 स्वच्छता के लिए इंदौर नगर निगम शहर भर में नाला टेपिंग का कार्य किया जा रहा है. इसी के मद्देनजर अलग-अलग क्षेत्रों में फैले नालों की सफाई के साथ ही उनमें विभिन्न तरह की व्यवस्था करके उन्हें सुखाया जा रहा है. नगर निगम इंदौर द्वारा किए गए नाला टेपिंग व आउटफॉल टैपिंग कार्यों के परिणामस्वरूप शहर के कई नाले सूख गए हैं.

WATCH LIVE TV