Budget: मोहन सरकार पेश करेगी पहला पूर्ण बजट, डिप्टी सीएम देवड़ा ने बताया क्या होगा खास?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2298984

Budget: मोहन सरकार पेश करेगी पहला पूर्ण बजट, डिप्टी सीएम देवड़ा ने बताया क्या होगा खास?

Madhya Pradesh Budget 2024: मध्य प्रदेश सरकार अगले महीने बजट पेश करेगी. यह मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट होगा. बुधवार को डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बजट के लिए व्यापारियों, उद्योगपतियों और समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से सुझाव लिए.

Budget: मोहन सरकार पेश करेगी पहला पूर्ण बजट, डिप्टी सीएम देवड़ा ने बताया क्या होगा खास?

Madhya Pradesh Budget: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार अगले महीने जुलाई में अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी. मध्यप्रदेश में बजट की तैयारी तेज हो गई है. जुलाई में शुरू होने वाले मानसून सत्र में मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश होगा. बजट पेश होने से पहले वित्त मंत्री ने अलग-अलग विषय के विशेषज्ञों से चर्चा की. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने अलग-अलग विषय जानकारी से बातचीत कर बजट को लेकर सुझाव लिए.

रिजर्व बैंक और इंडिया के महाप्रबंधक, यूनिसेफ के प्रतिनिधि और UN वुमन इंडिया की कंट्री रिप्रेजेंटेटिव से भी चर्चा की. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट सर्वस्पर्शी होगा. हम आम जनता के साथ ही विषय विशेषज्ञों से भी चर्चा कर बजट तैयार कर रहे हैं. सभी वर्गों का ध्यान रखा जाएगा.

वित्त मंत्री ने मांगे सुझाव
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बुधवार को बजट पर प्रशासन अकादमी में व्यापारियों, उद्योगपतियों और समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से सुझाव लिए. कार्यक्रम में देवड़ा के अलावा वित्त विभाग के प्रमुख सचिव मनीष सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे. बजट में किए जाने वाले बदलावों को लेकर बजट संवाद कार्यक्रम में सुझाव लेने के साथ कर दाताओं को आने वाली दिक्कतों के बारे में भी जानकारी ली जा रही है, ताकि बजट में नियमों के बदलाव के साथ लोगों को राहत दी जा सके.

क्या बोले जगदीश देवड़ा
डिप्टी सीएम ने बताया कि वित्त विभाग की ओर से कई नए प्रयोग किए जा रहे हैं. इसको लेकर जनता से इस साल भी सुझाव मांगे हैं. देवड़ा ने कहा कि प्रदेश का बजट जनता का बजट है. यह जनता द्वारा बनाया जाना चाहिए. इससे लोकतंत्र की अवधारणा को मजबूत होती. उन्होंने कहा कि यह लगातार तीसरा साल है, जब सभी के सुझावों के आधार पर प्रदेश का बजट और अधिक विकसित, उन्नति, लोक कल्याणकारी व परिणाम जनक बनाने का कार्य करेंगे.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी, भोपाल

Trending news