'किसी का भी रिश्तेदार हो, छोड़ा नहीं जाएगा', अधिकारी को बंधक बनाने पर बोले सिंधिया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2308060

'किसी का भी रिश्तेदार हो, छोड़ा नहीं जाएगा', अधिकारी को बंधक बनाने पर बोले सिंधिया

Madhya Pradesh News: गुना में कृषि विभाग के अधिकारी को कथित रूप से बंधक बनाए जाने के मामले में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सख्त टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि किसी का भी रिश्तेदार हो, छोड़ा नहीं जाएगा. दूसरी राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी मामले में भाजपा पर निशाना साधा.

'किसी का भी रिश्तेदार हो, छोड़ा नहीं जाएगा', अधिकारी को बंधक बनाने पर बोले सिंधिया

MP News: केंद्रीय मंत्री और गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर को बंधक बनाने वाले मामले में कहा, 'किसी का भी रिश्तेदार हो, छोड़ा नहीं जाएगा.' बता दें कि इस मामले में भाजपा विधायक प्रियंका पेंची के देवर पर आरोप है. कृषि डिप्टी डायरेक्टर को बनाया बंधक जान से मारने की धमकी के साथ मांगे 50 लाख रुपये मांगने के मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है. 

एक दिन पहले ही कृषि अधिकारी ने पुलिस को आवेदन देकर बताया था कि,  मुझे 20 जून को विधायक के दफ्तर बुलावा आया. मैं स्कूल चलो अभियान के चलते नहीं जा पाया. 21 जून को गया. विधायक के दफ्तर विधायक नहीं थी, उनके देवर अनिरुध्द और एक अन्य व्यक्ति ने अलग थलग कमरे में कैद करके रखा. डराया धमकाया और जान से मारने धमकी दी. कहा कि चुनाव में बहुत खर्च हुआ है 50 लाख दो. घटना किसी को नहीं बताने को कहा. अधिकारी ने बताया कि विधायक ने देवर ने कहा कि पैसे नहीं दिए तो विधानसभा में सवाल लगा देंगे. 

क्या बोले सिंधिया
गुना पहुंचे सिंधिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कृषि अफसर को बंधन बनाने वाले मामले में कहा, ‘मुझे इसकी सूचना नहीं है. आज पेपर में ही पढ़ा है. मैंने स्पष्ट कहा है कि गुना, शिवपुरी और अशोकनगर में चाहे अध्यक्ष जी का हो, विधायक जी का हो, मेरा रिश्तेदार हो, सहयोगी हो, पार्टनर हो, जिसका भी व्यक्ति हो, किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा. सही सही है, गलत गलत है.’

दिग्विजय ने साधा निशाना
पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'क्या मोहन यादव जी व मुख्य सचिव महोदय जी आप अपने अधिकारियों का संरक्षण करेंगे या उन्हें ऐसे ही पीटने देंगे? अभी तक DDA गुना उपाध्याय जी की शिकायत पर FIR दर्ज नहीं हुई, गिरफ्तारी तो छोड़ दीजिए. अभी तक कोई कांग्रेस का कार्यकर्ता होता तो FIR दर्ज हो जाती, गिरफ्तारी हो जाती. यदि अल्पसंख्यक होता तो बुलडोजर से उसका घर गिरा दिया होता. इतना पक्षपात तो मुख्यमंत्री न करो.’

विधायक ने निराधार बताया आरोप
इधर, विधायक प्रियंका पेंची ने मामले में कहा कि मेरे संज्ञान में मामला आया है. ऐसा कुछ नहीं हुआ. आरोप निराधार हैं. चाचौड़ा इलाके में किसानों को खाद की समस्या थी. उन्हें खाद नहीं मिल पा रहा. इस वजह से कृषि अधिकारी से बात की थी. इसके अलावा भाजपा नेताओं ने SDM कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा. आरोप लगाया कि उपसंचालक अशोक कुमार उपाध्याय ने खाद को ब्लैक में ऊंचे दामों में बिकवाया है. अधिकारी ने अपने घोटाले दबाने के लिए मनगढ़ंत कहानी बनाकर विधायक प्रियंका पेंची की छवि खराब की कोशिश की.

Trending news