MP Election 2023: इस दिन कांग्रेस जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अपनी तस्वीर को लेकर क्या बोल गए दिग्गी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1889301

MP Election 2023: इस दिन कांग्रेस जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अपनी तस्वीर को लेकर क्या बोल गए दिग्गी

Congress Candidate List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की लिस्ट का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट कब जारी करेगी इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है- 

 

MP Election 2023: इस दिन कांग्रेस जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अपनी तस्वीर को लेकर क्या बोल गए दिग्गी

Congress Candidate List For MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवारों की तीन लिस्ट कर चुकी है. ऐसे में अब लोगों को कांग्रेस की लिस्ट का भी बेसब्री से इंतजार है. BJP के 79 उम्मीदवारों के नाम सामने आने के बाद कांग्रेस की लिस्ट पर बड़ा अपडेट सामने आया है. वहीं, राज्यसभा सासंद दिग्विजय सिंह ने जन आक्रोश यात्रा के पोस्टरों में उनकी तस्वीरें नहीं होने पर बड़ा बयान दिया है. 

इस दिन आएगी कांग्रेस की लिस्ट
मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट पर बड़ा अपडेट आया है. माना जा रहा है कि जन आक्रोश यात्राओं के समापन के बाद पार्टी अपनी पहली सूची जारी करेगी. यानी अक्टूबर के पहले सप्ताह के बाद कभी भी कांग्रेस अपनी लिस्ट जारी कर सकती है. जन आक्रोश यात्रा खत्म होने के बाद एक बार और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी, जिसमें नामों को अंतिम चर्चा होगी. इसके बाद उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम फैसला होगा. 

ये भी पढ़ें-   कैलाश विजयवर्गीय ने मिटया इंदौर का पितृ दोष, 20 साल तक नहीं खाया अन्न; ऐसे पूरा किया संकल्प

70 उम्मीदवारों की हो सकती है घोषणा
कांग्रेस की लिस्ट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी की पहली लिस्ट में 70 से ज्यादा सीटिंग MLA के टिकट संभावित हैं. इसमें सिंगल पैनलों वाली सीटों पर प्रत्याशी घोषित होंगे. इसके अलावा पहली सूची मेंलगातार हारने वाली सीटों के प्रत्याशियों के नाम भी संभव हैं.

MP की सियासत में होता था सियासी बुआ का तहलका, दिग्वजय हों या शिवराज किसी को नहीं बख्शा

दिग्गी का बड़ा बयान 
राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा के पोस्टर में उनकी तस्वीर नहीं होने पर बड़ा बयान दिया है. वे एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छतरपुर के नौगांव पहुंचे. यहां जब उनसे काग्रेंस की जन आक्रोश रैली में काग्रेंस नेताओं के साथ उनकी फोटो नहीं लगाने का सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ा जवाब दिया. दिग्विजय सिंह ने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि उन्होंने खुद उनकी फोटो लगाने से मना कर रखा है. वह जब सीएम थे तब भी उन्होंने स्वंय सरकारी विज्ञापनों मे फोटो लगाने से मना कर रखा था. उन्होंने कहा- मैं अपना चेहरा रोजाना शीशे में देख लेता हूं इसलिए पोस्टर में मेरी फोटो लगाने की जरूरत नहीं है. मै नहीं चाहता कि मेरी फोटो लगे पोस्टर मे मूंगफली बिके.
इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी और छतरपुर से हरीश गुप्ता, Zee मीडिया

Trending news