MP Election 2023: काउंटिंग से पहले कलेक्टर पर सियासत, दिग्विजय सिंह ने हटाने की मांग तो नरोत्तम मिश्रा ने दिया यह जवाब
Advertisement

MP Election 2023: काउंटिंग से पहले कलेक्टर पर सियासत, दिग्विजय सिंह ने हटाने की मांग तो नरोत्तम मिश्रा ने दिया यह जवाब

MP Assembly Election 2023: भिंड जिले के कलेक्टर को लेकर बीजेपी और कांग्रेस काउंटिंग से पहले आमने-सामने नजर आ रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर को हटाने की मांग की है. 

 

MP Election 2023: काउंटिंग से पहले कलेक्टर पर सियासत, दिग्विजय सिंह ने हटाने की मांग तो नरोत्तम मिश्रा ने दिया यह जवाब

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं. लेकिन मतगणना से पहले भिंड जिले के कलेक्टर को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेता आमने-सामने नजर आ रहे हैं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भिंड कलेक्टर को हटाने की मांग की है तो नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने भिंड कलेक्टर को हटाने की मांग के लिए निर्वाचन आयोग को भी पत्र लिखा है. 

दिग्विजय ने कलेक्टर पर लगाया आरोप
दिग्वियज सिंह ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग से शिकायत करते हुए कलेक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई और उनके ट्रांसफर की मांग की है. उन्होंने कलेक्टर पर लहार विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है. दिग्गी ने पत्र में कहा कि, डाक मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ की गई है, जिन बक्सों में डाक मतपत्र उन्हें रखा गया था, उनमें से कुछ की सील टूट गई थी. मतपत्रों को बंडल बनाकर एक अलग बक्से में रखा जा रहा. 

उन्होंने आगे कहा कि 11 नवंबर को इसकी शिकायत की गई थी, लेकिन इस पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई. इसके चलते 500 से अधिक कर्मचारी अपने मताधिकार के प्रयोग से वंचित रह गए. इतना ही नहीं उन्होंने मतदान एजेंटों को मतदान केंद्रों के अंदर जाने की अनुमति नहीं देने का भी आरोप लगाया. बता दें कि इस मामले में दिग्विजय सिंह पहले नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी शिकायत कर चुके हैं. गोविंद सिंह ने भी भिंड कलेक्टर पर कार्रवाई करने की मांग की थी. भिंड जिले में अब तक सबसे ज्यादा विवाद के मामले सामने आ चुके हैं. 

नरोत्तम मिश्रा का दिग्विजय सिंह पर तंज
दूसरी तरफ गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने EVM को लेकर दिग्विजय सिंह पर तंज कसा है. उन्होंने दिग्गी पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस आती है तो कभी EVM पर तो कभी प्रशासनिक अधिकारियों पर ठीकरा फोड़ती है.दिग्विजय सिंह जब किसी मामले को लेकर आरोप लगाने लगे तो समझ जाओ कि यह हार का ठीकरा दूसरी चीजों पर फोड़ने की तैयारी कर रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने कैबिनेट की बैठक को लेकर कहा कि, परंपरा अनुरूप बैठक हो रही है. यह एक परंपरा है. अंतिम कैबिनेट की बैठक होती है.

यह भी पढ़ें: MP चुनाव में ये क्या हो रहा है? रिजल्ट से पहले वोटिंग का एक और वीडियो; BJP ने रखी ये मांग

 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को होनी है, जिसके लिए सभी राजनीतिक दल अभी से तैयारियों में जुटे हैं. प्रदेश के सभी जिलों में सुबह 7 बजे से मतगणना शुरू हो गई. जिसमें प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के नतीजे आएंगे.

रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी

Trending news