PM मोदी से बात करके खुश हुई होशंगाबाद की माया, कहा-अब बच्चों को खूब पढ़ाऊंगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh959842

PM मोदी से बात करके खुश हुई होशंगाबाद की माया, कहा-अब बच्चों को खूब पढ़ाऊंगी

अन्न उत्सव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होशंगाबाद जिले की माया उइके से बात की. 

पीएम मोदी से बात करती माया ऊइके

पीताम्बर जोशी/होशंगाबादः मध्य प्रदेश में आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रदेशभर में अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित किया और प्रदेश के कई लोगों से सीधा संवाद भी किया. इस दौरान पीएम ने होशंगाबाद जिले के सांवलखेड़ा गांव में रहने वाली माया उइके से भी बात की. 

पीएम मोदी ने की माया की तारीफ 
अन्न उत्सव कार्यक्रम के तहत पीएम नरेंद्र मोदी ने होशंगाबाद के हितग्राही माया उईके से सीधा संवाद किया. प्रधानमंत्री मोदी ने हितग्राही माया उईके से कहा की ''मैंने सुना है कि आप मजदूरी भी करती हैं और पूरा परिवार को भी चलाती है. कोरोना के इस मुसीबत के कालखंड में आपको कोई दिक्कत आई क्या ?. जिस पर जवाब देते हुए माया ने कहा कि वह लेडीस सामान की दुकान चलाती है, कोरोना काल में उनकी दुकान अच्छे से नहीं चल पाई. लेकिन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्राप्त निशुल्क राशन उनके परिवार बहुत उपयोगी साबित हुआ, उनका घर अच्छे से चल पाया''

प्रधानमंत्री मोदी ने हितग्राही माया उईके से पूछा की आपकी पढ़ाई कितनी हुई है और आप सामान कहां से लाती है. उन्हें प्राथमिक सुविधाएं जैसे बिजली, पानी और पक्का आवास मिला है या नहीं. जिस पर माया उइके ने बताया कि उन्हें उन्हे बिजली, पानी आदि सभी पूरी प्राथमिकता की सुविधाएं प्राप्त हो रही है. वही गरीबों के लिए यह योजना बहुत काम आ रही है. 

बच्चों को खूब पढ़ाएं 
इस दौरान प्रधानमंत्री ने माया से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बच्चों को खूब पढ़ाएं, अगर मेहनत करते है तो गरीबी कभी विकास के आगे नहीं आती हैं. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी टीम में गरीब परिवार से आने वाली वाली बेटियों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन का भी उदाहरण दिया. पीएम ने कहा कि बच्चों को पढ़ाएं जिससे वे कुछ अच्छा कर सकें. पीएम ने माया से कहा कि वह बच्चों को पढ़ाएंगी, तो वे कुछ बड़ा करके दिखाएंगे. 

पीएम से बात करने के बाद माया ने कहा उन्हें प्रधानमंत्री से बात करके बहुत अच्छा लगा. वह खुद को गौरवान्वित मसहूस कर रही है. उन्होंने परिवार और कामकाज के बारे में बात की. बच्चों को पढ़ाने की बात कही है. इसलिए अब मैं और मेरे पति बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे. ताकि आगे चलकर वह हमारा नाम रोशन कर सके. इस दौरान होशंगाबाद में आयोजित अन्न उत्सव कार्यक्रम में सम के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रंजीत कुमार दास, प्रदेश सरकार के खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह और विधायक डॉ सीताशरण शर्मा, सिवनी मालवा विधायक प्रेम शंकर वर्मा भी शामिल हुए. 

ये भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी ने की सीएम शिवराज की जमकर तारीफ, बोले- बीमारू राज्य की पहचान बदल दी

WATCH LIVE TV

Trending news