दूल्हा शादी के लिए था तैयार, लेकिन पुलिस ने रोक दी शादी, गुस्साया वर साली को ले भागा
Advertisement

दूल्हा शादी के लिए था तैयार, लेकिन पुलिस ने रोक दी शादी, गुस्साया वर साली को ले भागा

मुरैना जिले में महिला बाल विकास विभाग की सूचना पर पुलिस ने पास ही के गांव में बाल विवाह रुकवाया था. अपनी शादी टूटने से आहत दूल्हे ने नाबालिग बालिका की छोटी बहन का अपहरण कर लिया.

सांकेतिक तस्वीर

करतार सिंह/मुरैनाः मुरैना जिले में बाल विवाह के दौरान अपहरण का मामला सामने आया है. दरअसल जिले से कुछ ही दूर स्थित गांव में एक युवक और नाबालिग लड़की की शादी होने वाली थी. सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और नाबालिग लड़की को छुड़वाकर बाल विवाह रुकवाया. शादी न होने से दूल्हा नाराज हो गया और गुस्से में उसने नाबालिग लड़की की छोटी बहन का अपहरण कर लिया.

यह भी पढ़ेंः-CSP से नेतागिरीः मास्क न लगाने पर रोका, भड़के BJP नेता ने कहा, ''ऊंची आवाज में बात नहीं''

दूल्हे की महिला रिश्तेदार गिरफ्तार
पोरसा थाना क्षेत्र के इस मामले में अपहरण की सूचना मिलने पर पुलिस ने एक्शन लिया और अपह्रत नाबालिग को खोज निकाला है. अपहरण में साथ देने वाली दूल्हे की महिला रिश्तेदार को पकड़ कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस की रोक-टोक से गुस्साए दूल्हे ने शादी करने के लिए ही नाबालिग का अपहरण किया था.

परिजनों को समझाइश देते वक्त किया अपहरण
महिला बाल विकास विभाग की सूचना पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने बाल विवाह रुकवाया था. परिजनों को समझाइश देकर वह नाबालिग दुल्हन को अपने साथ थाने ले गए थे. इस दौरान दूल्हे ने अपनी महिला रिश्तेदार के साथ मिलकर नाबालिग का अपहरण कर लिया. अपहरण के वक्त दूल्हे ने नाबालिग साली की मांग में सिंदूर भी भर दिया.

यह भी पढ़ेंः- 200 लड़कियों को नशे की लत लगाने वाली 'आंटी' पहनती है लाखों के जेवर; सीएम शिवराज ने बुलायी आपात बैठक

दूल्हा अब भी फरार
नाबालिग को बचाने के बाद पुलिस ने उसका तत्काल चिकित्सकीय परीक्षण कराया और उसे मुरैना के वन-स्टॉप सेंटर में दाखिल करा दिया है. नाबालिग बालिका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण और बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने फरार दूल्हे की तलाश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः- दलित युवक ने छू लिया था खाना, पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, दो आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः- Instagram ने मार्केट में उतारा नया फीचर, अब Reels यूजर्स भी कर सकेंगे शॉपिंग

WATCH LIVE TV

Trending news