ग्वालियर में भी रुकेगी दिल्ली-मुंबई राजधानी एक्सप्रेस, देखें शेड्यूल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh825006

ग्वालियर में भी रुकेगी दिल्ली-मुंबई राजधानी एक्सप्रेस, देखें शेड्यूल

राजधानी एक्सप्रेस को रुकवाने के लिए ग्वालियर सांसद ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा था. फिर वह सीधे रेलमंत्री से मुलाकात करने दिल्ली चले गए और आखिरकार राजधानी एक्सप्रेस का स्टॉपेज ग्वालियर में करवा ही लिया.

ग्वालियर में इससे पहले एक भी सुपरफास्ट ट्रेन नहीं ठहरती थी

ग्वालियरः 10 जनवरी से ग्वालियर वासियों को दिल्ली और मुंबई सफर करने के लिए नई सुपरफास्ट ट्रेन मिल गई है. दिल्ली-मुंबई-दिल्ली सुपरफास्ट राजधानी एक्सप्रेस से पहले ग्वालियर से इन दोनों शहरों में जाने के लिए एक भी सुपरफास्ट ट्रेन नहीं थी. अब राजधानी एक्सप्रेस के ग्वालियर में रुकने से यात्रियों को कम समय में इन महानगरों तक सफर करने की सुविधा मिलेगी. इस ट्रेन को ग्वालियर में रुकवाने के लिए लोकसभा सासंद ने कई प्रयास किए और अंततः ट्रेन का स्टॉपेज ग्वालियर में शुरू करवा कर ही माने.

यह भी पढ़ेंः- राशन कार्ड में घर बैठे Online कैसे जोड़ सकते हैं फैमिली मेंबर का नाम? जानिए आसान तरीका

ट्रेन आने से खुश सांसद खुद बैठकर आए मुंबई से
ग्वालियर से मुंबई जाने के लिए पहले यात्रियों को 21.26 घंटे का समय लगता था, लेकिन राजधानी के आने से यात्रियों का 6.26 घंटे का समय बचेगा. इस ट्रेन को शहर में रुकवाने के लिए लोकसभा सासद विवेक शेजवलकर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा था. वह खुद रेल मंत्री से मिलने दिल्ली भी गए थे. अंततः उनकी मेहनत रंग लाई और रेल मंत्री ने ग्वालियर में राजधानी एक्सप्रेस के दो मिनट के स्टॉपेज को मंजूरी दे दी. ट्रेन आने से सांसद इतने खुश हुए कि वह खुद मुंबई से इसी ट्रेन में बैठकर निकले और ग्वालियर आ कर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई.

यहां जानें शेड्यूल-
राजधानी एक्सप्रेस छत्रपति शिवाजी टर्मिनस, मुंबई से प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम 4 बजे से निकलेगी. वहीं मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से शाम 4.55 पर निकल कर अगले दिन मुंबई पहुंचेगी.

यह भी पढ़ेंः-  कॉमर्स वाले करियर ऑप्शन को लेकर हैं चिंतित तो पढ़ें ये खबर, कन्फ्यूजन हो जाएंगे दूर

ग्वालियर में कितने बजे रुकेगी ट्रेन-
राजधानी एक्सप्रेस ग्वालियर में दो मिनट के ठहरने वाली है-

- मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से निकल कर अगले दिन सुबह 6 बजे, और
- दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से आने पर शाम 8.13 बजे रुकेगी.

यह भी पढ़ेंः- राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के 1128 पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी, यहां जानें न्यू डेट

यह भी पढ़ेंः-ग्वालियर में बड़ा सड़क हादसा, सेना के जवान समेत दो लोगों की मौत, 4 घायल

WATCH LIVE TV

Trending news