Chhattisgarh News: शपथ ग्रहण से पहले नारायणपुर में IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद, एक घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2008614

Chhattisgarh News: शपथ ग्रहण से पहले नारायणपुर में IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद, एक घायल

Narayanpur IED Blast: छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh Naxalite Attack) में आज सीएम विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें. इससे पहले प्रदेश के नारायणपुर में नक्सलियों ने आईइडी ब्लास्ट किया है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया है. 

Chhattisgarh News: शपथ ग्रहण से पहले नारायणपुर में IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद, एक घायल

हेमन्त संचेती/ नारायणपुर: छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh Naxalite Attack) में इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला था. आज प्रदेश में नई सरकार का गठन होगा और विष्णु देव साय मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे साथ ही साथ उप मुख्यमंत्री भी अपने पद की गोपनीयता की शपथ लेंगे. इसी बीच प्रदेश के नारायणपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर नक्सलियों ने IED ब्लास्ट (Narayanpur IED Blast) किया है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक घायल हो गया है. 

यहां हुआ ब्लास्ट 
नक्सलियों ने नारायणपुर के छोटेडोंगर के आमदई माइंस में सुरक्षा में लगे जवानों को आईडी ब्लास्ट कर निशाना बनाया.  जिसकी चपेट में आने से सीएफ की 9 वीं बटालियन का जवान कमलेश साहू शहीद हो गया वहीं एक जवान विनय साहू घायल हुआ है. आईडी ब्लास्ट के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई जिसके बाद नक्सली वहां से भाग गए. बता दें कि घायल जवान को छोटेडोंगर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में इलाज किया जा रहा है. 

इससे 2 दिन पहले नक्सलियों ने सुकमा जिले में आईईडी ब्लास्ट किया था, इसमें दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे. नक्सलियों ने ये ब्लास्ट तब किया था जब सुरक्षा कर्मियों की संयुक्त टीम सड़क निर्माण कार्य को सुरक्षा प्रदान करने के लिए गस्त कर रही थी. 

वोटिंग के दौरान भी नक्सलियों ने किया था हमला
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के वोटिंग के दौरान भी नक्सलियों ने हमला किया था. बता दें कि धमतरी के सीआरपीएफ की टीम पर हमला किया था. गस्त पर पर निकले CRPF और DRG टीम पर आईइडी ब्लास्ट किया गया था. हालांकि गनीमत ये रही थी कि सीआरपीएफ के जवान बाल- बाल बच गए थे. 

शपथ ग्रहण समारोह 
आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में नव नियुक्त सीएम विष्णु देव साय शपथ ग्रहण करेंगे. उनके अलावा उनके साथ दो उप मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई राज्यों के सीएम भी उपस्थित रहेंगे. 

Trending news