रिमोट कंट्रोल मशीनगन से हुई थी Iran के परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, सिर्फ 3 मिनट में 'मिशन' पूरा कर ब्लास्ट हो गई कार
Advertisement

रिमोट कंट्रोल मशीनगन से हुई थी Iran के परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, सिर्फ 3 मिनट में 'मिशन' पूरा कर ब्लास्ट हो गई कार

मोहसिन फखरीजादेह अपनी पत्नी के साथ एक बुलेटप्रूफ कार में सफर कर रहे थे. उनके साथ सुरक्षाकर्मियों की तीन गाड़ियां भी थी. इसी दौरान रास्ते में अचानक उन्हें सुनाई दिया कि गाड़ी से कोई गोली टकरायी है. इसके बाद यह देखने के लिए कि क्या हुआ, मोहसिन गाड़ी के बाहर निकले थे. 

मोहसिन फखरीजादेह (इनसैट में) उनकी गाड़ी जिस पर हमला हुआ.

नई दिल्लीः ईरान के मुख्य परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादेह की हत्या को लेकर नया खुलासा हुआ है. ईरान की न्यूज एजेंसी फार्स ने कहा है कि मोहसिन फखरीजादेह की हत्या रिमोट कंट्रोल मशीनगन से की गई. साथ ही जिस कार पर यह रिमोट कंट्रोल मशीनगन लगी थी, वह भी मौके पर ही एक धमाके में तबाह हो गई. ईरान ने अपने परमाणु वैज्ञानिक की हत्या का आरोप इजरायल की खूफिया एजेंसी मोसाद और अमेरिकी खूफिया एजेंसी सीआईए पर लगाया है. 

बुलेटप्रूफ कार में थे मोहसिन फखरीजादेह
फार्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मोहसिन फखरीजादेह अपनी पत्नी के साथ एक बुलेटप्रूफ कार में सफर कर रहे थे. उनके साथ सुरक्षाकर्मियों की तीन गाड़ियां भी थी. इसी दौरान रास्ते में अचानक उन्हें सुनाई दिया कि गाड़ी से कोई गोली टकरायी है. इसके बाद यह देखने के लिए कि क्या हुआ, मोहसिन गाड़ी के बाहर निकले थे. 

रिपोर्ट के अनुसार, तभी मोहसिन फखरीजादेह की कार से 150 मीटर की दूरी पर खड़ी एक निसान कार से रिमोट कंट्रोल मशीनगन से उन पर ताबड़तोड़ फायर किए गए. इस हमले में फखरीजादेह को तीन गोलियां लगी. रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में फखरीजादेह के सुरक्षाकर्मी को भी गोली लगी. इसके बाद फखरीजादेह के सुरक्षाकर्मियों द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई. 

दुनिया भर में फैला था जिसका धंधा, वो डॉन जिसने 'भगवान' को लूटा

सिर्फ 3 मिनट में दिया गया हमले के अंजाम
न्यूज एजेंसी फार्स की रिपोर्ट के अनुसार, तभी निसान कार में धमाका हो गया. खबर के अनुसार, यह पूरी घटना सिर्फ तीन मिनट में हुई. ईरान की एक अन्य न्यूज एजेंसी ISNA ने भी ईरान के रक्षा मंत्री ब्रिगेडियर जनरल आमिर हतामी के हवाले से भी कहा है कि मोहसिन फखरीजादेह की कार पर गोलियां बरसायीं गई और फिर हमला करने वाली कार में धमाका हो गया. 

मोहसिन फखरीजादेह की हत्या क्यों है ईरान के लिए बड़ा झटका?
मोहसिन फखरीजादेह ईरान के मुख्य परमाणु वैज्ञानिक थे और उन्हें ईरान के परमाणु कार्यक्रम का जनक माना जाता है. मोहसिन ईरान में काफी ताकतवर थे और बताया जाता है कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम की जिम्मेदारी उन्हीं के पास थी. संयुक्त राष्ट्र के पूर्व हथियार निरीक्षक डेविड अलब्राइट का दावा है कि ईरान परमाणु बम बनाने के काफी नजदीक है और अगले 3.5 माह में ही परमाणु बम बना सकता है लेकिन अब फखरीजादेह की हत्या से ईरान के परमाणु कार्यक्रम को बड़ा झटका लगा है.

इस नेता को मिलती है 5 करोड़ रुपए सैलरी, बोलीं- मेरे घर लगा है पैसों का ढेर

WATCH LIVE TV 

  

Trending news