जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: कुछ इस तरह विष चूसकर, फरिश्ता बना ट्रक ड्राइवर
Advertisement

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: कुछ इस तरह विष चूसकर, फरिश्ता बना ट्रक ड्राइवर

दुनिया मे कई लोग है जो दूसरों की जान बचाने अपनी जान की भी परवाह नहीं करते, ऐसा ही एक नजारा बैतूल से सामने आया है.

ट्रक ड्राइवर

बैतूल: दुनिया मे कई लोग है जो दूसरों की जान बचाने अपनी जान की भी परवाह नहीं करते, ऐसा ही एक नजारा बैतूल से सामने आया है. जब रास्ते चलते एक ट्रक ड्राइवर ने देखा कि एक युवक को नाग ने डंस लिया है, तो वह बिना देरी किये उसे बचाने मौके पर पहुंचा और युवक का जहर अपने मुंह से चूसकर निकालने तक कि हिम्मत कर डाली. सांप का जहर मुंह से चूसकर निकालने के बाद वह बेहोश भी हुआ लेकिन उसने युवक की जान बचा ली.

WEB SERIES के किस्सेः कार्टूनिस्ट से एक्टर बने हरिओम `भोपाल टू वेगास' में बने हैं बाहुबली नेता

सांप ने डसा और लगी भीड़
दरअसल ये मामला बैतूल के खंजनपुर इलाके का है. जहां 20 वर्षीय युवक तुषार मिश्रा अपने घर के बाहर देर रात जब बाइक अंदर रख रहा था. वहां मौजूद सांप ने उसके पैर की उंगलियों में डंस लिया. जैसे ही सांप ने तुषार को डंसा घर मे कोहराम मच गया और पड़ोसी इकट्ठा हो गए.

ड्राइवर फरिशता बनकर आया
उसी दौरान रास्ते से गुजर रहे 35 वर्षीय ट्रक ड्राइवर रोहित चनसुरे ने भीड़ देखी तो वह वहां पहुंच गया. मौके पर उसने माजरा समझा तो तुरंत एक ब्लेड बुलवाकर सांप के डंसने की जगह चीरा लगा दिया. यही नहीं तुषार के शरीर से सांप का जहर निकालने रोहित ने सांप के काटे वाली उंगली पर लगे जख्म को चूसना शुरू कर दिया. कई बार चूसने के बाद जब परिजन तुषार और रोहित को अस्पताल ले गए तो रोहित वहां बेहोश हो गया. जबकि तुषार की भी यही हालत थी. लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें एंटी स्नेक वेनम लगाकर उनकी जान बचा ली. फिलहाल दोनो को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है.

पहले भी वो ऐसा कर चुका है
तुषार के शरीर में पहुंचे जहर को मुंह से खींचने वाले रोहित के मुताबिक ऐसा वह पहले भी कर चुका है. कर्नाटक में ट्रक चलाते हुए स्नेक बाईट होने पर उसने ऐसे ही अपने साथी की जान बचाई थी. तुषार को बचाने की कोशिश से वह बेहद खुश है. जबकि तुषार के परिजन रोहित का शुक्रिया कर रहे हैं. 

20 साल साथ देने के बाद बिछड़ा घोड़ा, अंतिम विदाई ऐसी की लोग भी हो गए भावुक

खतरनाक हो सकता था
इधर दोनों का इलाज करने वाले मेडिकल विशेषज्ञ डॉक्टर ओपी माहौर के मुताबिक ऐसा करना खतरनाक हो सकता है, अगर जब मुंह या पेट में छाले या कोई कटा घाव हो.  उनका कहना हैं कि वैसे सामान्य तौर पर सांप का जहर पीने पर वह पेट मे अब्जॉर्ब नहीं होता है, लेकिन रोहित ने जिस तरह किया वह खतरनाक भी हो सकता था.

Trending news