इस मॉडल को सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करना पड़ा भारी, चोरों ने लगायी करोड़ों की चपत

पुलिस के अनुसार, चोर सो मेई यान के घर से दस हैंडबैग, सात घड़ी, एक लैपटॉप, कम्प्यूटर और दो मोबाइल फोन चुराकर ले गए. जिनकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपए बतायी जा रही है.

इस मॉडल को सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करना पड़ा भारी, चोरों ने लगायी करोड़ों की चपत
सो मेई यान. (इमेज सोर्स- इंस्टाग्राम)

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करना कई बार कितना भारी पड़ सकता है, ये हांगकांग की मशहूर मॉडल और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी सो मेई यान से बेहतर शायद ही कोई जानता होगा. दरअसल सो मेई यान अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं, जिसमें वह अधिकतर लग्जरी आइटम के साथ दिखाई देती हैं. मंगलवार को सो मेई यान के घर में तीन चोर घुस गए और उन्हें और उनके बच्चे को बंधक बनाकर करोड़ों रुपए का लग्जरी सामान लेकर फरार हो गए. माना जा रहा है कि सो मेई यान की तस्वीरों को देखकर ही चोरों ने उन्हें लूटने की योजना बनायी थी. 

घर की डोरबेल बजाकर आराम से घर में घुसे
खबर के अनुसार, सो मेई यान हांगकांग स्थित अपने अपार्टमेंट में सुबह 11 बजे के करीब सोयी हुई थीं. इसी दौरान उन्होंने अपने लिविंग रूम में कुछ शोर सुना, जब वह आवाज सुनकर बाहर आयीं तो वहां तीन संदिग्ध लोग थे. पुलिस का कहना है कि चोरों ने आकर घर की डोरबेल बजायी और सो मेई यान के बच्चे की केयर टेकर ने दरवाजा खोला. इसके बाद तीनों चोरों ने सो मेई यान और उनके बेटे के साथ ही उनकी केयर टेकर को एक कमरे में ले जाकर रस्सी से बांध दिया और घर का कीमती सामान लेकर फरार हो गए.

'अंकल सो जाओ, दीदी परेशान मत हो', भारती सिंह पर आए भद्दे कमेंट, पति ने इस अंदाज में दिए जवाब

मॉडल के साथ की गई मारपीट
सो मेई यान ने मीडिया के साथ बातचीत में ये भी बताया कि चोरों ने उनके साथ मारपीट भी की. दरअसल तीनों को बांधने के बाद चोर घर में पैसे ढूंढने लगे लेकिन जब उन्हें पैसे नहीं मिले तो उन्होंने सो मेई यान से पैसों के बारे में पूछा और इस दौरान उन्हें थप्पड़ भी मारे और उनके बाल खींचे. चोरों ने सो मेई यान के बच्चे को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी. इसके बाद सो मेई यान ने चोरों को घर में रखे कीमती सामान की जानकारी दे दी, जिसे लेकर चोर फरार हो गए. 

चोर मॉडल के घर से ले गए करोड़ों का कीमती सामान
पुलिस के अनुसार, चोर सो मेई यान के घर से दस हैंडबैग, सात घड़ी, एक लैपटॉप, कम्प्यूटर और दो मोबाइल फोन चुराकर ले गए. जिनकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपए बतायी जा रही है. 

इस मशहूर शेफ ने जीता एक मिलियन डॉलर का इनाम, कोरोना महामारी के चलते पूरी रकम की दान!

सीसीटीवी में कैद हुए चोर

सो मेई यान ने पुलिस को बताया कि वह आरोपियों को नहीं पहचानती है और उन्होंने बीते तीन माह पहले ही नए अपार्टमेंट में शिफ्ट किया है. ऐसे में माना जा रहा है कि सो मेई यान सोशल मीडिया के जरिए अपनी दौलत का जिस तरह से प्रदर्शन करती हैं, शायद उसके चलते चोरों ने उन्हें निशाना बनाने की योजना बनायी. फिलहाल पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है. पुलिस का कहना है कि चोर एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं और जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा.

रिमोट कंट्रोल मशीनगन से हुई थी Iran के परमाणु वैज्ञानिक की हत्या, सिर्फ 3 मिनट में 'मिशन' पूरा कर ब्लास्ट हो गई कार

WATCH LIVE TV