विकट कारनामा! `ये खंभा 4-लेन रोड़ के बीच नहीं लगा, अफसरशाही की सोच पर गड़ा है`
Advertisement

विकट कारनामा! `ये खंभा 4-लेन रोड़ के बीच नहीं लगा, अफसरशाही की सोच पर गड़ा है`

रतलाम नगर निगम अपनी गलतियों के कारण आए दिन चर्चा में रहता है. एक बार तो वे पीने के पानी की पाइपलाइन को गंदे नाले के गड्ढे के ऊपर रखकर भूल गए थे. 

रतलाम की फोर-लेन सड़क पर लगे खंभे के आगे बैरिकेड लगाया गया है

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः देश में नगर निगम को वैसे तो कई गलतियां करते हुए सुना या देखा होगा. लेकिन रतलाम शहर की नगर निगम अपनी ही गलतियों की दुनिया में मस्त है. शहर में फोर लेन सड़क (Four lane Road) का निर्माण होना था. नगर निगम ने सड़क बनाकर उसका शुभारंभ तो कर दिया. लेकिन सड़क के बीच लगे बिजली के खंभे को हटाना ही भूल गए. बस फिर क्या था, गलती सुधारने के लिए खंभे के आगे बैरिकेड लगा दिया, ताकि एक्सीडेंट न हो. 

fallback

ये भी पढ़ेंः- बेड पर दोस्त के साथ सोना चाहता था पति, पत्नी ने फर्श पर लेटने से किया इनकार, फिर चाकू चला

कभी पार्क की दीवार, तो कभी नाले में पानी का पाइप

रतलाम नगर निगम से हुई ये भूल कोई पहली बार नहीं है, इससे पहले भी नगर निगम अपने कुछ कारनामों की वजह से चर्चा में रहा है. शहर में लाखों की लागत से बनने वाले पार्क की जिम्मेदारी भी नगर निगम के पास ही थी, और तब वे पार्क की दीवार को मिट्टी के ढेर पर बनाते नजर आए थे. इतना ही नहीं शहर में एक बार पीने के पानी के लिए पाइपलाइन डाली जानी थी, और रतलाम नगर निगम के उम्दा कर्मचारियों ने गंदे नाले के गड्ढे पर ही उन पाइप को रख दिया. शहर वासियों को इस बारे में पता चलते ही उन्होंने जमकर हंगामा किया था. 

16 करोड़ की लागत से बना प्रोजेक्ट
ऊपर बताए दो कारनामे कम ही थे की नगर निगम फोर लेन रोड़ के बीच से खंभे को निकालना भूल गई. शहर में दो बत्ती चौराहे से सैलाना बस स्टैंड के बीच 16 करोड़ की लागत से सिटी फोरलेन बनाया गया था. काम शुरू होने के बाद ट्रैफिक भी चलने लगा था. लेकिन बीच सड़क नगर निगम का बैरिकेड रखा दिखा, तब पता चला कि नगर निगम खंभे को निकालना ही भूल गई है. 

fallback

अब दुर्घटना से बचने के लिए वहां बैरिकेड रखा गया है. बताया गया है कि नगर निगम को सड़क निर्माण से पहले ही सभी खंभों को हटाने के बारे में अवगत कराया गया था. लेकिन इन सब के बावजूद नगर निगम ने लापरवाही दिखाई और खंभे को बीच सड़क ही भूल गए. 

ये भी पढ़ेंः महिलाएं मोबाइल में रखें ये 5 APPS, अपराधियों से लड़ने में होंगे मददगार

ये भी पढ़ेंः मोगली लैंड में आया बघीराः पेंच टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को दिखा ब्लैक पैंथर 

ये भी पढ़ेंःनिवार तूफान का `वरदान`: समुद्र से निकला `खजाना` देख लोगों की उमड़ी भीड़

ये भी पढ़ेंः बदहाल मंदसौर की ‘जीवनदायिनी’, पीना तो दूर नहाने लायक भी नहीं बचा पानी

ये भी पढ़ेंः कोविड सेंटर से भाग निकला संक्रमित कैदी, चंद घंटों में पुलिस ने पकड़ा

WATCH LIVE TV

Trending news