माओवादियों ने JCB को किया आग के हवाले, एक हफ्ते में जला चुके हैं 9 गाड़ियां
Advertisement

माओवादियों ने JCB को किया आग के हवाले, एक हफ्ते में जला चुके हैं 9 गाड़ियां

एक सप्ताह में नक्सली अब तक 9 गाड़ियों को आग के हवाले कर चुके हैं. जेसीबी जलाने की पिछली दो घटनाएं केतुलनार और आलवाडा में हुई थी. अब पामेड़ में भी जेसीबी जलाने की घटना सामने आई.

माओवादी एक ही हफ्ते में 9 गाड़ियों को जला चुके हैं

बीजापुरः छत्तीसगढ़ के नक्सली इलाके बीजापुर में कुछ माओवादियां ने प्रशासन की जेसीबी को आग के हवाले कर दिया. बीते एक सप्ताह में अब तक वे कुल 9 गाड़ियों को जला चुके हैं. जानकारी मिली है कि ठेकेदार बिना प्रशासन की इजाजत के नक्सली इलाके में काम कर रहा था.

यह भी पढ़ेंः- सिंघाड़ा के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान! जानें सिंघाड़ा के 8 अद्भुत फायदे

बिना जानकारी के भेजा था पत्थर तोड़ने
बीजापुर के पामेड़ इलाके में सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा था. जहां फोर्स की तैनाती में ही ठेकेदार काम किया करते हैं. लेकिन गुरुवार को बिना इजाजत के ही ठेकेदार ने पामेड़ इलाके में थाने से करीब 4 किमी दूर चिंतावागु में पत्थर तोड़ने के लिए जेसीबी भेज दी थी.

9 गाड़ियों में से 3 बार जेसीबी को जलाया
नक्सलियों के इलाके में जाकर बिना सुरक्षा के काम करने की लापरवाही ठेकेदार को भारी पड़ गई. सुरक्षा नहीं होने से जेसीबी आसान टारगेट बन गई और नक्सलियों ने मुंशी और जेसीबी चालक को धमकी देकर गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

यह भी पढ़ेंः- MP युवा कांग्रेस इलेक्शन रिजल्ट: इस दिग्गज के बेटे को चुना गया अध्यक्ष

बीते एक सप्ताह में नक्सली अब तक 9 गाड़ियों को आग के हवाले कर चुके हैं. जेसीबी जलाने की पिछली दो घटनाएं केतुलनार और आलवाडा में हुई थी. अब पामेड़ में भी जेसीबी जलाने की घटना सामने आई.

पामेड़ नक्सली प्रभाव वाला इलाका है
बता दें कि पामेड़ नक्सलियों के बड़े प्रभाव वाला इलाका माना जाता है. बड़ा नक्सली कुनबा वहां दशकों से जमा हुआ है. ऐसे में पामेड़ जैसे इलाकों में बिना सुरक्षा के जाना घातक होता है.

यह भी पढ़ेंः- PM मोदी बोले- खत्म नहीं होगी MSP, विपक्ष किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाना छोड़े

WATCH LIVE TV

Trending news