उपचुनाव की तैयारियों का आगाज, CM शिवराज का एक माह में दूसरी बार खंडवा का दौरा
Advertisement

उपचुनाव की तैयारियों का आगाज, CM शिवराज का एक माह में दूसरी बार खंडवा का दौरा

  मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार को जनदर्शन यात्रा के तहत खंडवा लोकसभा सीट क्षेत्र का दौरा करेंगे. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल:  मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान मंगलवार को जनदर्शन यात्रा के तहत खंडवा लोकसभा सीट क्षेत्र का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 12:30 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा खंडवा जिले के पंधाना पहुंचेंगे. यहां वे सभा के साथ वे 40 किमी का रोड शो भी करेंगे. वे यहां नवनिर्मित आंगनवाड़ी केन्द्रों के भवन और पोषण वाटिका के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां वे सभा को भी संबोधित करेंगे. साथ ही आगामी उपचुनाव को देखते हुए कई घोषणाएं कर सकते हैं. क्योंकि लोकसभा उपचुनाव नजदीक है. इसी के तहत एक माह में मुख्यमंत्री का यह दूसरा दौरा होगा.

खंडवा में CM शिवराज ने खोला घोषणाओं का पिटारा, नंदू भैया के नाम पर होगा मेडिकल कॉलेज, किशोर दा को भी किया याद

इस तरह होगा सीएम का कार्यक्रम
तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री दोपहर 12.30 बजे हेलिकॉप्टर से पंधाना आएंगे. यहां स्थानीय कार्यक्रम के बाद वे 2.15 बजे पंधाना से रोड शो के लिए निकलेंगे. फिर 2.25 बजे डुल्हार, 3 बजे रुस्तमपुर, 3.40 बजे ग्राम कुमठी, 4.15 बजे बोरगांव बुजुर्ग में जनदर्शन कर लोगों से मुलाकात करेंगे. 5 बजे वापिस पंधाना आकर यहां से भोपाल रवाना होंगे. 

10 हजार पोषण वाटिका का करेंगे लोकार्पण
इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 20 साल के कार्यकाल को राज्य शासन जनकल्याण और सुराज के 20 साल के रूप में मना रहा है. इसी कड़ी में मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खंडवा जिले में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के 32 जिलों के 103 नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र भवनों और 52 जिलों की 10 हजार पोषण वाटिकाओं का वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये लोकार्पण करेंगे. कार्यक्रम में 22 जिलों के उन 10 हजार गंभीर कुपोषण ग्रस्त रहे बच्चों की माताओं को पोषण अधिकार सूचना पत्र देंगे.

इंदौर पहुंचे मोहन भागवत
दूसरी तरफ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत दो दिनी प्रवास पर मंगलवार सुबह उदयपुर ट्रेन से इंदौर पहुंच गए. हालांकि कोरोना प्रोटोकाल के कारण कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं रखा गया है. आज वे उन युवा उद्यमियों से बातचीत करेंगे, जिनसे वे पांच वर्ष पहले मिले थे. 

CM शिवराज के सामने बीजेपी मंडल अध्यक्ष ने ही खोली खंडवा के विकास की पोल, कांग्रेस ने भी कसा तंज

 

खंडवा में होना है उपचुनाव
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है. यहां से बीजेपी के नंद कुमार सिंह चौहान सांसद थे. कोरोना के कारण 2 मार्च को उनका निधन हो गया और तब से ये सीट खाली पड़ी है. इस पर उपचुनाव होना हैं. नियम के मुताबिक 6 महीने में चुनाव हो जाना चाहिए. हालांकि चुनाव की तारीख का ऐलान तो दूर है, लेकिन पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news