सीधी बस हादसाः PWD मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विभाग का किया बचाव, इस बात को बताया घटना के लिए जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh850204

सीधी बस हादसाः PWD मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विभाग का किया बचाव, इस बात को बताया घटना के लिए जिम्मेदार

PWD मंत्री गोपाल भार्गव (gopal bhargava) ने सीधी बस हादसे को लेकर बड़ा बयान दिया है, मंत्री का कहना है कि इस घटना के लिए केवल सड़कों को दोष देना ठीक नहीं है. 

 

गोपाल भार्गव, PWD मंत्री, मध्य प्रदेश सरकार

सागरः सीधी बस हादसे पर सियासत भी जमकर हो रही है. शिवराज सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव (gopal bhargava) ने इस हादसे के लिए भ्रष्टतंत्र को जिम्मेदार बताया है. मंत्री का कहना है कि सड़क कैसी थी, इस बात की उन्हें जानकारी नहीं है, लेकिन घटना से बचने के लिए सड़कों को खराब बताना ठीक नहीं है. गोपाल भार्गव का कहना है कि जब बस में क्षमता से अधिक सवारियां भरी हुई थी इसका ध्यान क्यों नहीं रखा गया?

गोपाल भार्गव ने कहा कि किसी प्रशासनिक अधिकारी ने घटना के लिए अगर सड़क को दोष दिया है, तो इस पर उनकी घोर आपत्ति है. मंत्री ने कहा कि अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए इस तरह के तर्क दिए जा रहे हैं. यह सबकुछ भ्रष्टतंत्र की वजह से हुआ है और अब उसी भ्रष्टतंत्र के एक पाये बचाने के लिए यह सब किया जा रहा है.

30 सवारियों की बस में 60 यात्रियों को क्यों बैठायाः पीडब्ल्यूडी मंत्री
गोपाल भार्गव ने कहा कि जिस बस में केवल 30 यात्री बैठ सकते हैं उस बस में 60 यात्रियों को क्यों बैठाया गया? जबकि हादसे का दोष सड़क को दिया जा रहा है. गोपाल भार्गव ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान में कई सड़कें खराब है तो क्या इस तरह के हादसों से बचने के लिए सड़कों को ही दोष दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह इस तर्क को सही नहीं मानते हैं.

ये भी पढ़ेंः SIDHI Accident: पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे सीएम शिवराज, पोता-बहू खो चुके बुजुर्ग ने की ये भावुक अपील

जो दोषी हैं उन्हें मिले सजाः गोपाल भार्गव
गोपाल भार्गव ने कहा कि सीधी बस हादसे में घटना के सही मामले की जांच होनी चाहिए, जो भी इस मामले में दोषी पाया जाता है उसे सजा भी मिलनी चाहिए. लेकिन अगर कोई कह रहा है कि यह घटना खराब सड़क की वजह से हुई है तो यह एक कुतर्क है. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि ऐसा कौन कह रहा है, लेकिन यह बात जो भी कह रहा है तो यह ठीक नहीं है.

परिवहन विभाग के डिप्टी कमिश्नर ने सड़क को बताया था खराब
दरअसल, परिवहन विभाग के डिप्टी कमिश्नर एके सिंह ने हादसे के लिए खराब सड़क को जिम्मेदार बताया था. घटनास्थल का मुआयना करने पहुंचे  डिप्टी कमिश्नर का कहना था कि सड़क पर जंपिंग बहुत है. बस की स्पीड तेज थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि स्पीड ज्यादा होने के चलते हो सकता है ड्राइवर बस को संभाल नहीं पाया और बस नहर में गिर गई.

ये भी पढ़ेंः SIDHI ACCIDENT: बस का ड्राइवर सतना से गिरफ्तार, हादसे में हुई 51 यात्रियों की मौत

तेज स्पीड की वजह से नहर में गिर गई बस
बताया जा रहा है कि छुहिया घाटी के जिस रास्ते पर से बस गुजर रही थी वह बेहद संकरा है, जबकि बस की स्पीड भी तेज थी. बस अपने तय रुट से नेशनल हाईवे नंबर-39 से सीधी से सतना जा रही थी. जहां नहर के किनारे अचानक से झटका लगने के बाद बस का संतुलन बिगड़ गया और बस नहर में गिर गई. इस घटना में अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः Sidhi Bus Accident: हादसे में अब तक 51 यात्रियों की मौत, 7 सुरक्षित बचे, रेस्क्यू जारी

WATCH LIVE TV

Trending news