ऑनलाइन गेम की लत ने ली नाबालिग की जान, कर्ज नहीं चुका पाया तो दोस्त ने ही गला रेतकर मार डाला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh867317

ऑनलाइन गेम की लत ने ली नाबालिग की जान, कर्ज नहीं चुका पाया तो दोस्त ने ही गला रेतकर मार डाला

छत्तीसगढ़ से रायगढ़ में ऑनलाइन गेमिंग की लत एक नाबालिग की मौत की वजह बन गई. 

 

सांकेतिक तस्वीर

श्रीपाल यादव/रायगढ़ः छतीसगढ़ के रायगढ़ से एक हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां ऑनलाइन गेम एक बच्चे की मौत की वजह बन गया. रायगढ़ में रहने वाला एक बच्चा ऑनलाइन गेमिंग के शौक को पूरा करने के लिए अपने दोस्त से कर्ज पर कर्ज लेता रहा. लेकिन पैसा वापस न लौटा पाने के चलते कर्ज देने वाले दोस्त ने उसकी हत्या कर दी. 
 
यह है पूरा मामला 
दरअसल, रायगढ़ जिले के उच्चभिट्टी गांव में रहने वाले नाबालिग लक्षेंद्र खूंटे के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट कोसीर पुलिस थाने में दर्ज कराई थी. परिजनों ने बताया कि उनके बेटे के मोबाइल से लगातार बेटे का अपहरण करने और उसके एवज में 5 लाख रुपए की फिरौती की डिमांड की जा रही है.  जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू करते हुए नाबालिग की तलाश शुरू कर दी. 

मामले में जांच तेज करते हुए पुलिस ने करीबी दोस्तों से पूछताछ शुरू की. जिसमें उसका करीबी दोस्त चवन खुटे भी था. आरोपी चवन खुटे ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि दोनों ने 10 मार्च को शराब पार्टी की. इस दौरान आरोपी ने नाबालिग से अपने 75 हजार रुपये लौटाने का दबाव बनाया. इसी दौरान झूमा-झटकी में आरोपी चवन खुटे ने ब्लेड से उसकी गर्दन पर वार कर दिया. जिससे मौके पर ही नाबालिग की मौत हो गई.

नाबालिग के दोस्त पर पुलिस को हुआ शक 
मामले की जांच के दौरान पुलिस को लक्षेंद्र के दोस्त चवन खुटे पर शक हुआ. जिसके बाद पुलिस ने जब चवन खुटे से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. चवन खुटे ने बताया कि 10 मार्च को उसने और लक्षेंद्र शराब पार्टी की थी. इसी दौरान उसने लक्षेंद्र से ऑनलाइन गेमिंग के लिए गए अपने 75 हजार रुपये लौटाने के लिए कहा. जिस पर लक्षेंद्र ने पैसे देने से मना कर दिया. इस दौरान आरोपी ने नाबालिग से अपने 75 हजार रुपये लौटाने का दबाव बनाया. इसी दौरान दोनों के बीच झूमा-झटकी होने लगी और अचानक चवन खुटे ने लक्षेंद्र के गले पर ब्लेड मार दी. जिससे मौके पर ही लक्षेंद्र की मौत हो गई. 

हत्या के बाद चवन ने रची अपहरण की झूठी साजिश 
लक्षेंद्र की हत्या के बाद पुलिस से बचने के लिए चवन ने उसके अपहरण की झूठी साजिश रची. ताकि उस पर किसी को शक न हो. चवन ने मृतक नाबालिग के मोबाइल से घर वालों को फोन लगाया और फिरोती की मांग की. ताकि पुलिस का ध्यान उस पर ना जाए. आरोपी ने दो दिनों तक पुलिस के साथ मिलकर नाबालिग दोस्त को ढूंढने का नाटक भी किया. लेकिन इसी दौरान जांच के बाद चवन पर पुलिस को शक हुआ. 

इस तरह हुआ मामले का खुलासा 
इस पूरे मामले का खुलासा सीसीटीवी से हुआ. क्योंकि जहां लक्षेंद्र की हत्या हुई थी. पुलिस ने उस क्षेत्र के आस-पास लगे सीसीटीवी की जांच की, इस दौरान एक सीसीटीवी कैमरे में चवन लक्षेंद्र को अपने साथ ले जाते हुए दिखा. CCTV में भी दोनों के वीडियो फुटेज मिले, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत 
जैसी घटना जिले में घटी है इससे पालकों को सीख लेना चाहिए, मुख्य रूप से सभी पालक को जो परिवार में बच्चों का विशेष ध्यान देना चाहिए कि बच्चा ऑनलाइन शिक्षा की आड़ में कुछ और गलत चीजे तो सर्च नहीं कर रहा. दूसरा उसके खर्चों पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए. समय-समय पर बच्चों के मोबाइल की हिस्ट्री भी चेक करनी चाहिए ताकि बच्चा बुरी आदतों में फसने से बच सके. 

ये भी पढ़ेंः झाड़-फूंक के लिए महिला को श्मशान ले गया तांत्रिक, बलात्कार कर बोला-अब परेशान नहीं करेगी चुड़ैल

WATCH LIVE TV

Trending news