Damoh News: 22 जनवरी का दिन इन बच्चों के लिए बन गया खास, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन पर खोली आंखें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2073872

Damoh News: 22 जनवरी का दिन इन बच्चों के लिए बन गया खास, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन पर खोली आंखें

Damoh News: एमपी के दमोह में राम मंदिर के दिन जन्मे बच्चों का नाम परिजनों ने राम-सीता के नाम पर रखा. परिजनों ने कहा इससे बेहतर और क्या हो सकता है.

Damoh News: 22 जनवरी का दिन इन बच्चों के लिए बन गया खास, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन पर खोली आंखें

Damoh News:  हम सब ये जानते और मानते हैं कि जैसा नाम वैसा गुण. मतलब बच्चों के नाम जैसे होंगे उनका चरित्र भी उसी के जैसा बनता है. कल यानी 22 जनवरी के दिन जन्म लेने वाले बच्चों के कई माता-पिता ने अपने बच्चों के नाम माता जानकी और भगवान राम के नाम पर रखा है. एमपी के दमोह में जिन लोगों के घर भी बच्चा हुआ उनकी खुशियां दोगुनी हो गई.

22 जनपरी की तारीख देश-दुनिया में यादगार बन गया तो इस दिन को लोगों ने अपने तरीके से यादगार बनाने की कोशिश की. भक्ति का ऐसा खुमार लोगों पर चढ़ा था कि अपने नवजातों के नाम भगवान राम और सीता पर रख दिया जिससे इन बच्चों के लिए भी इनका ये जन्म बेहद खास बन गया. दमोह के जिला अस्पताल में 22 तारीख की सुबह से लेकर देर रात तक जिन बच्चों का जन्म हुआ उनके माता पिता बेहद खुश नजर आए. खास बात ये थी कि इनमें से 95 फीसदी लोगों ने अपने नवजातो को राम, सिया, जानकी, रघु और अयोध्या प्रसाद जैसे नामो से पुकारना शुरू कर दिया है. जिले की सरकारी अस्पताल से अलग निजी अस्पतालों में भी आलम यही रहा बहुत सारी माताओं जिनके बच्चे सीजेरियन ऑपरेशन से होने थे उन्होने 22 जनवरी के दिन को ही चुना और कई बच्चे मुहूर्त के हिसाब से भी इस दुनिया मे आए.

ये भी पढ़ें: MP News: एमपी के इस जिले में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर किया ये अनोखा काम

 

 

अस्पतालों में जन्में बच्चे
जिला अस्पताल  में 22 तारीख को सुबह से लेकर रात 12 बजे तक 28 बच्चों ने जन्म लिया, जिनमें 10 लड़किया और 18 लड़के जन्मे हैं. इत्तेफाक है कि इनमें से 26 बच्चे हिन्दू परिवारों में जन्मे हैं जबकि एक लड़की और एक लड़का मुस्लिम परिवार में जन्मे हैं. जिले भर में इस तारीख को जन्म लेने वाले बच्चों की संख्या करीब 80 है. जिनके यहां बच्चों ने जन्म लिया हैं उन परिवारों की खुशियां देखते ही बनती है और कोई अपने बच्चे को राम तो कोई अपनी बेटी को सिया और जानकी के नाम से पुकार रहा है.

जिला अस्पताल के आर एम ओ डॉ विशाल शुक्ला के मूताबिक जिला अस्पताल में चूंकि जिले भर से गर्भवती महिलाएं आती हैं और यहां मुहूर्त में ऑपरेशन जैसी सुविधाएं तो नही दी जा सकती लेकिन 22 तारीख को लेकर लोगों में उत्साह जरूर था और अच्छी बात ये की जिन बच्चों का जन्म हुआ उनके परिजनों ने राम और जानकी के नाम से नामकरण करना जरूर शुरू किया है.

ये भी पढ़ें: MP NEWS: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बीच मां राजराजेश्वरी माता मंदिर के लिए बड़ा ऐलान, हो गया भूमि पूजन

 

Trending news