भोजपुरी अभिनेता एमपी में करने लगा ठगी, कई सुपरहिट फिल्मों में किया था काम, गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1084563

भोजपुरी अभिनेता एमपी में करने लगा ठगी, कई सुपरहिट फिल्मों में किया था काम, गिरफ्तार

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर फिल्में राजू बना कलेक्टर बाबू, दिल तेरा आशिक और गर्व से बोलो वंदे मातरम् में अभिनय करने वाला राशन अली बड़ा ठग साबित हुआ है.  ठग गिरोह ने इससे पहले उत्तरप्रदेश के उरई और मध्यप्रदेश के ही शाजापुर में भी वृद्ध महिलाओं को इसी तरह ठग लिया था.

भोजपुरी अभिनेता एमपी में करने लगा ठगी, कई सुपरहिट फिल्मों में किया था काम, गिरफ्तार

गुना: भोजपुरी सिनेमा की मशहूर फिल्में राजू बना कलेक्टर बाबू, दिल तेरा आशिक और गर्व से बोलो वंदे मातरम् में अभिनय करने वाला राशन अली बड़ा ठग साबित हुआ है. भोजपुरी अभिनेता ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर गुना निवासी एक वृद्ध महिला को अपने अभिनय और सम्मोहन के जरिए फंसा और उसके बेटे को कैंसर मुक्त बनाने के नाम पर 85 हजार रुपए नगद सहित सोने के जेवर ठग लिए. मामला गुना एसपी राजीव कुमार मिश्रा के संज्ञान में आया तो पुलिस ने इसे प्राथमिकता में लेकर आरोपियों की तलाश शुरु कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. ठग गिरोह ने इससे पहले उत्तरप्रदेश के उरई और मध्यप्रदेश के ही शाजापुर में भी वृद्ध महिलाओं को इसी तरह ठग लिया था.

Coronavirus vaccine for Kids: 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन का दूसरा डोज आज से, पढ़िए गाइडलाइंस

गुना पुलिस के मुताबिक तलैया मोहल्ला में रहने वाली 65 वर्षीय पुष्पा पत्नि बृजमोहन गुप्ता ने पुलिस को बताया था कि उनके घर से कुछ ही दूरी पर स्थित ख्यावदा चौराहे पर तीन लोगों ने झांसा देते हुए उनसे आभूषण और नगदी मंगवा लिए. बदमाशों ने सम्मोहन के नाम पर आभूषण ले लिए और एक पोटली बंद कर महिला को वापस लौटाकर उन्हें एक निश्चित तारीख को खोलने की बात कही. महिला को दो दिन बाद संदेह हुआ और उसने पोटली खोली तो उसमें पत्थर देखकर महिला के पैरो तले जमीन खिसक गई.

इस तरह किया सम्मोहित
महिला ने बताया कि चौराहा माता मंदिर से वापस घर जा रही थी कि रास्ते में एक आदमी ने उसे अपने पास बुलाया और उससे बोला कि कल इसी चौराहे पर एक महाराज आए थे. मेरी माता जी की तबीयत खराब रहती है तो वह भी उन महाराज जी से मिला था, उनसे मिलने के बाद आज मेरी मां सही हो गई. उसी समय वहां दूसरा आदमी आता है फिर वो भी महिला को बोलता है मेरे लड़के को कैंसर था वो भी ठीक हुआ. ऐसे में महिला अपने गहने लेकर ठग के पास पहुंची और फिर महिला के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया. 

अविष्कार: सर्दियों में गर्म और गर्मियों में ठंडी हवा देगा ये कूलर, बारिश में कपड़े सुखाने के भी आएगा काम

इन कलाकारों को किया गिरफ्तार
जब ये ठगी का अनोखा केस पुलिस के पास पहुंचा और बदमाशों की तलाश शुरु हुई तो कोतवाली पुलिस ने शानदार काम करते हुए रायबरेली उत्तरप्रदेश निवासी मोहम्मद सलीम, रोशन अली, मोहर्रम अली को गिरफ्तार कर लिया. बदमाशों ने पुलिस की पूछताछ में ठगी की वारदात कबूल कर ली. जिनसे पुलिस ने गुना में ठगी का शिकार महिला के आभूषण सहित उरई और शाजापुर निवासी महिलाओं के आभूषण भी बरामद किए हैं. आरोपी के खिलाफ चोरी, धोखाधड़ी सहित कई संगीन धाराओं में मुकद्दमा दर्ज किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news