MP Weather Update: MP के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2044487

MP Weather Update: MP के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में ठंड बढ़ रही है इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से गलन बढ़ गई है. 

MP Weather Update: MP के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ रही है.  मौसम विभाग ने आज भी एमपी के कई जिलों में बारिश हो रही है, विभाग ने आज भी प्रदेश के 3 दर्जन जिलों में बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि बारिश की वजह से ठिठुरन भी काफी ज्यादा बढ़ गई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में वेस्टन डिस्टरबेंस का असर देखने को मिलेगा और कई जगह बारिश हो सकती है. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम में रोजाना बदलाव देखा जा रहा है एक बार फिर विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश ने संभावना जताई है. बता दें कि भोपाल, रीवा शहडोल, सागर, संभाग के जिले डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदा पुरम बैतूल, खंडवा और इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगरमालवा, गुना, अशोकनगर ,शिवपुरी के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.

इसके अलावा प्रदेश में बीती रात बारिश के चलते प्रदेश भर में ठिठुरन वाली ठंड और ज्यादा बढ़ गई है. बारिश और सर्द हवाओं के चलते हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा धुंध और घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी घट गई है. इसकी वजह से यातायात भी काफी ज्यादा प्रभावित होगा.  24 घंटे पहले प्रदेश में अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस मंडला में और सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस सागर में किया गया दर्ज किया गया. 

दमोह बारिश 
दमोह में देर रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला जारी है और आसमान से रुक रुक कर बारिश हो रही है. बता दें कि देर रात करीब दो बजे से शुरू हुई झमाझम बारिश ने शहर में ठंड बढ़ गई है. रात के समय करीब आधे घण्टे तक तेज बारिश हुई जिसके बाद मौसम ठण्ड का न होकर बरसात जैसा लगने लगा. बारिश की वजह से लोगों को और ज्यादा ठंड का सामना करना पड़ेगा. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ में भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखा जा रहा है. इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में ठंड बढ़ गई है. सर्द हवाओं और कोहरे की वजह से जन जीवन भी काफी ज्यादा प्रभावित हो रहा है. बता दें कि आने वाले एक दो दिनों प्रदेश के मौसम में और परिवर्तन देखा जाएगा जिसकी वजह से पारा गिरेगा और कुछ जिलों में बारिश होने की भी संभावना है. 

Trending news