MP Politics: उमंग सिंघार ने प्रोटेम स्पीकर को लिखा पत्र, पं. नेहरु की तस्वीर को लेकर की ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2019063

MP Politics: उमंग सिंघार ने प्रोटेम स्पीकर को लिखा पत्र, पं. नेहरु की तस्वीर को लेकर की ये मांग

Nehru Photo Replaced in MP Assembly: मध्यप्रदेश विधानसभा में पण्डित नेहरू की तस्वीर पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस मामल में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने प्रोटेम स्पीकर को पत्र लिखा है. 

 

MP Politics: उमंग सिंघार ने प्रोटेम स्पीकर को लिखा पत्र, पं. नेहरु की तस्वीर को लेकर की ये मांग

Madhya Pradesh Assembly: मध्यप्रदेश विधानसभा में पण्डित नेहरू की तस्वीर पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस मामल में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने प्रोटेम स्पीकर को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने पण्डित नेहरू की तस्वीर लगाने की मांग की है. उन्होंने लिखा कि गांधी, अंबेडकर के साथ पंडित नेहरु की तस्वीर भी सदन में होनी चाहिए.

उमंग सिंघार ने की ये मांग
प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव को पत्र लिखते हुए उमंग सिंघा ने कहा कि, डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की तस्वीर लगाये जाना हर्ष का विषय है. मेरा माननीय प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव जी से अनुरोध है की डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की तस्वीर के साथ-साथ पंडित नेहरू जी की तस्वीर को भी उसी जगह साथ-साथ लगाया जाना सुनिश्चित करें. यह सर्वविदित है कि पंडित नेहरू जी एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के देश को बनाने के प्रयास वंदनीय है. पंडित नेहरू एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर एक-दूसरे के पूरक है.

 

नेहरु पर सियासी बवाल
बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा में साल 1996 से स्पीकर की सीट के एक साइड पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर लगी हुई है, जबकि दूसरी ओर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर लगी हुई थी. अब वहां पर पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू की तस्वीर हटाकर  डॉ. बीआर अंबेडकर की फोटो लगा दी गई. इसे लेकर 18 दिसंबर को शुरू हुए शीतकालीन सत्र के पहले दिन ही विवाद खड़ा हो गया. 

यह भी पढ़ें: MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने मांगा उपाध्यक्ष का पद, 2018 में टूट गई थी यह परंपरा

BJP ने किया अपमान-अब्बास हाफिज
इस मामले पर उपाध्यक्ष, कांग्रेस मीडिया विभाग अब्बास हाफिज ने कहा कि बीजेपी की तरफ से इतिहास को मिटाने की साजिश रची जा रही है. BJP ने देश के पहले प्रधानमंत्री का अपमान किया है. उन्होंन चेतावनी देते हुए कहा कि विधानसभा में नेहरू जी की तस्वीर उसी जगह लगाई जाए जहां पहले लगी थी नहीं तो कांग्रेस के विधायक खुद वहीं तस्वीर लगाएंगे. 

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

Trending news