15 साल से लापता थी महिला, घर लौटी तो पूरे गांव ने मनाई खुशी, पति ने दिया ऐसा रिएक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh943770

15 साल से लापता थी महिला, घर लौटी तो पूरे गांव ने मनाई खुशी, पति ने दिया ऐसा रिएक्शन

सिवनी जिले की घंसौर थाना अंतर्गत ग्राम कटिया में उस समय खुशी छा गई जब 15 वर्ष पहले लापता हुई विक्षिप्त महिला उनके गांव में वापस पहुंच गई. 

पति के साथ महिला

सिवनी: सिवनी जिले की घंसौर थाना अंतर्गत ग्राम कटिया में उस समय खुशी छा गई जब 15 वर्ष पहले लापता हुई विक्षिप्त महिला उनके गांव में वापस पहुंच गई. महिला के गुम हो जाने के बाद परिजनों ने उसे आसपास और रिश्तेदारों के यहां खूब ढूंढा लेकिन जब वह नहीं मिली तो परिवार हताश होकर बैठ गया था. लेकिन आज जैसे ही महिला अपने गांव में पहुंची ग्रामीणों की आंखों में आंसू भर आए और महिला को देखकर सभी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इसके साथ ही महिला का परंपरा अनुसार पानी उतारकर और हल्दी का टीका लगाकर स्वागत किया गया.

गंजबासौदा हादसाः अब तक 7 शव निकाले गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एनजीओ को गुजरात में मिली
दरअसल मामला घंसौर तहसील के कटिया गांव का है. जहां पर श्रद्धा रिहैबिलिटेशन फाउंडेशन एनजीओ ने एक 43 वर्षीय महिला को घंसौर थाना लेकर आई. फाउंडेशन के कर्मचारी ने बताया कि महिला उन्हें मानसिक रूप से बीमार की हालत में गुजरात में मिली थी. 

इलाज करवा के पुलिस को सूचना दी
एनजीओ फिर महिला को इलाज के लिए मुंबई लेकर आया. इलाज के बाद जब महिला ने अपना पता बताया तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने फोटो के आधार पर महिला की पहचान कर ली.

पति को देखते ही खुश हुई
पुलिस ने ग्राम कटिया निवासी की पहचान शानिया बाई के रूप में की और महिला को एनजीओ की कार्यकर्ता और थाना प्रभारी एसडीओ ने परिवार तक पहुंचाया. अपने घर पहुंचते ही महिला खुशी के मारे कुछ बोल नहीं पाई लेकिन पति देखते ही खुश हो गया और उसको हाथ पकड़ कर उसे घर के अंदर लेकर आया. फिर रिवाज के अनुसार महिला का पानी उतारकर, हल्दी का टीका लगाकर महिला का स्वागत किया गया. 

ये कैसे दादा और चाचाः भतीजी को एक लाख रुपए में बेचा, शादीशुदा आदमी से कराई शादी

एनजीओ ने की काफी मदद
श्रद्धा रिहैबिलिटेशन फाउंडेशन की कार्यकर्ता लक्ष्मी प्रिया बिश्नोई ने बताया कि महिला की 2 माह की दवाई देते हुए बताया कि अगले 5 वर्ष तक महिला का ध्यान एनजीओ रखेगा. और संपूर्ण दवाई समय-समय पर पहुंचा दी जाएगी. बरहाल 15 साल बाद महिला को देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा.

WATCH LIVE TV

Trending news