MP: मंडियों मे रखा अनाज खराब होने पर केंद्र अलर्ट, केंद्रीय खाद्य मंत्री ने की CM शिवराज से चर्चा

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की वजह से मंडियों में रखा अनाज खराब होने पर केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है. केंद्र की ओर से राज्य सरकार से इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

MP: मंडियों मे रखा अनाज खराब होने पर केंद्र अलर्ट, केंद्रीय खाद्य मंत्री ने की CM शिवराज से चर्चा
फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारी बारिश की वजह से मंडियों में रखा अनाज खराब होने पर केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है. केंद्र की ओर से राज्य सरकार से इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने खुद इस बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की.

केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने खराब अनाज को लेकर ट्वीट किया है. हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में केवल मुख्यमंत्री से बात करने की जानकारी दी है, किसी राज्य का नाम नहीं लिखा.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने लिखा ‘इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से हमें एक राज्य की मंडियों में रखे अनाज के खराब होने के बारे में पता चला है. हमने राज्य के मुख्यमंत्री से इस विषय में बात की है और इसपर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है’

ये भी पढ़ें: जबलपुर: कोविड-19 आंकड़ों में हेरफेर के आरोप में CMHO मनीष मिश्रा हटाए गए

आपको बता दें कि खरीदी केंद्रों पर अव्यवस्था के चलते किसान उपज तौले जाने की बाट जोह रहे हैं. पिछले कई दिनों से जारी बारिश ने किसानों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है. वहीं समर्थन मूल्य पर खरीदा गया सैकड़ों क्विंटल गेहूं भंडारण और परिवहन की व्यवस्था ना होने से मंडी परिसर में भीग रहा है.

WATCH LIVE TV: