विष्णु दत्त शर्मा बने मध्य प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष, लेंगे राकेश सिंह का स्थान

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने तत्काल प्रभाव से बीडी शर्मा को मध्य प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया. 

विष्णु दत्त शर्मा बने मध्य प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष, लेंगे राकेश सिंह का स्थान
मध्य प्रदेश भाजपा के नव नियुक्त अध्यक्ष वीडी शर्मा.

भोपाल: मध्य प्रदेश भाजपा को नया अध्यक्ष मिल गया है. खजुराहो से सांसद विष्णु दत्त शर्मा को मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वह राकेश सिंह का स्थान लेंगे.आपको बता दें कि राकेश सिंह जबलपुर से सांसद हैं और अब तक एमपी बीजेपी अध्यक्ष पद पर नियुक्त थे.

वीडी शर्मा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर राकेश सिंह बोले, ''परिवर्तन एक प्रक्रिया है. मुझे पहले ही इसकी सूचना दे दी गई थी. वीडी शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष बनाना पार्टी का श्रेष्ठ निर्णय है. प्रदेश भाजपा की कमान योग्य, युवा और कर्मठ हाथों को मिली है. वीडी शर्मा के नेतृत्व में अधिक मजबूती से सामने आएगी भाजपा. अपने कार्यकाल के लिए मैं पार्टी और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं. मेरे कार्यकाल में प्रदेश भाजपा ने 18 से ज्यादा बड़े आंदोलन किये."

वहीं एमपी बीजेपी प्रेसिडेंट चुने जाने पर वीडी शर्मा ने ट्वीट किया, ''मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को मध्य प्रदेश, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, गृह मंत्री श्री अमित शाह जी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी एवं शीर्ष नेतृत्व का आभार.''

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने तत्काल प्रभाव से बीडी शर्मा को मध्य प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया. विष्णु दत्त शर्मा मूलत मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के निवासी हैं. उन्हें वीडी शर्मा के नाम से भी जाना जाता है. वह 32 वर्षों से लगातार सक्रिय राजनीति में हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से राजनीति शुरू करने के वाले विष्णु दत्त शर्मा ने भाजपा संगठन में अनेक पद संभाले हैं.

वह एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर भी रहे हैं. वर्तमान में वह मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश महामंत्री पद पर तैनात थे. मध्य प्रदेश की राजनीति में वीडी शर्मा को बड़ा चेहरा माना जाता है. वह संघ के करीबी माने जाते हैं. विष्णु दत्त शर्मा 1987 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में शामिल हुए थे. उन्होंने 1995 में राज्य की राजनीति में कदम रखा.

साल 1993 से 1994 तक वह मध्य प्रदेश भाजपा में सचिव पद पर रहे. साल 2001 से 2007 तक विष्णु दत्त शर्मा मध्य प्रदेश में एबीवीपी राज्य संगठन सचिव रहे. इस दौरान वह 2007 से 2017 तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के क्षेत्रीय संगठन सचिव रहे. विष्णु दत्त शर्मा पहली बार साल 2019 के लोकसभा चुनाव में खजुराहो संसदीय सीट से इलेक्शन लड़ा और बड़ी जीत दर्ज की.