रामनवमी जुलूस पर पथराव और वाहनों में लगाई आग, इस राज्य के तीन इलाकों में लगा कर्फ्यू
Advertisement
trendingNow11148927

रामनवमी जुलूस पर पथराव और वाहनों में लगाई आग, इस राज्य के तीन इलाकों में लगा कर्फ्यू

मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी जुलूस (Ram Navami Procession) पर पथराव के बाद तीन इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस (Tear Gas) के गोले छोड़े.

मध्य प्रदेश के तीन इलाकों में लगा कर्फ्यू

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन शहर में रविवार को रामनवमी के जुलूस पर उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव (Stone Pelting) के बाद आगजनी की घटनाएं हुईं, जिसमें कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. घटना के बाद प्रशासन ने शहर के तीन क्षेत्रों में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया है.

  1. रामनवमी जुलूस पर हुआ हंगामा
  2. वाहनों में लगाई गई आग
  3. कुछ इलाकों में लगाना पड़ा कर्फ्यू

आंसू गैस के गोले छोड़े गए

पुलिस (Police) ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पथराव के दौरान पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोग भी घायल हुए हैं. खरगोन (Khargone) के जिलाधिकारी अनुग्रह पी. ने कहा कि पूरे शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. उन्होंने कहा, ‘तालाब चौक और टवडी सहित शहर के तीन इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है.’

ये भी पढें: आईटी फर्म ने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट की करोड़ों की कार, दिया ईमानदारी का बड़ा इनाम

आगजनी की घटनाएं भी हुईं

अनुग्रह ने बताया कि पथराव के बाद आगजनी की छुटपुट घटनाएं हुई हैं. अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर लोगों के घर से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है. उन्होंने बताया कि स्थिति को शीघ्र ही नियंत्रित कर लिया जाएगा. वहीं खरगोन के अपर जिलाधिकारी सुमेर सिंह मुजाल्दे ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित तालाब चौक पर रामनवमी का जुलूस निकलते ही कुछ उपद्रवियों (Miscreants) ने जुलूस में शामिल लोगों पर पथराव कर दिया. 

ये भी पढें: जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर हमला करने वाले लश्कर के दो आतंकवादी ढेर

पुलिसकर्मियों समेत कुछ लोग घायल

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद कुछ अन्य क्षेत्रों में भी पथराव की घटनाएं हुईं. मुजाल्दे ने बताया कि इन घटनाओं में पुलिसकर्मियों समेत कुछ लोग घायल (Injured) भी हुए हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि इस जुलूस को खरगोन शहर का शायद एक चक्कर मारना था, लेकिन हिंसा (Violence) को देखते हुए इसे आधे रास्ते में खत्म कर दिया गया है.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news