भैंस के दूध नहीं देने से परेशान किसान पहुंच गया थाने, फिर पुलिस ने ऐसे निकाला समस्या का समाधान
X

भैंस के दूध नहीं देने से परेशान किसान पहुंच गया थाने, फिर पुलिस ने ऐसे निकाला समस्या का समाधान

एक किसान अपनी भैंस के दूध नहीं देने (Buffalo Refuses to Milked) से परेशान था और अपनी समस्या को लेकर थाने पहुंच गया. पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा कि साहब! हमारी भैंस दूध दुहने नहीं दे रही. मेरी भैंस पहले रोजाना पांच से साढ़े पांच लीटर दूध देती थी. इसलिए मैं चाहता हूं कि दूध दुहने में पुलिस मेरी मदद करे.

भैंस के दूध नहीं देने से परेशान किसान पहुंच गया थाने, फिर पुलिस ने ऐसे निकाला समस्या का समाधान

भोपाल: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एक हैरान करने वाला मामले सामने आया है, जहां एक किसान अपनी भैंस के दूध नहीं देने (Buffalo Refuses to Milked) से परेशान था और अपनी समस्या को लेकर थाने पहुंच गया. भिंड के नयागांव पुलिस थाने के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आवेदन देने के करीब चार घंटे बाद किसान अपनी भैंस को लेकर थाने पहुंचा और फिर मदद मांगी.

किसान को था जादू-टोना होने का शक

पुलिस उपाधीक्षक अरविंद शाह ने बताया, 'बाबूलाल जाटव (45) ने नयागांव पुलिस थाने में शिकायत दी कि उसकी भैंस पिछले कुछ दिनों से दूध नहीं दे रही है.' उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता बाबूलाल जाटव के अनुसार कुछ ग्रामीणों ने उसे बताया कि भैंस जादू-टोने के प्रभाव में है और इस कारण उसने दूध (Buffalo Milk) देना बंद कर दिया है.

पुलिस करे दूध दुहाने में मदद: शिकायतकर्ता

शिकायतकर्ता बाबूलाल जाटव ने थाना प्रभारी हरजेंद्र सिंह चौहान से गुहार लगाते हुए कहा कि साहब! हमारी भैंस दूध दुहने नहीं दे रही. मेरी भैंस पहले रोजाना पांच से साढ़े पांच लीटर दूध देती थी. इसलिए मैं चाहता हूं कि दूध दुहने में पुलिस मेरी मदद (Farmer approaches Police) करे. पुलिस अगर मेरी मदद करेगी तो मैं सदैव आप लोगों का अहसानमंद रहूंगा.

ये भी पढ़ें- मंडप में बैठे दूल्हे को लड़की ने इशारे से भागने का दिया ऑफर, दुल्हन को नहीं लगी भनक

पुलिस ने ऐसे निकला समस्या का समाधान

अरविंद शाह ने कहा, 'मैंने थाना प्रभारी को किसी पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) की सलाह ग्रामीण को दिलाने के लिए कहा था. थाना प्रभारी हरजेंद्र सिंह चौहान ने वेटरनरी डॉक्टर से चर्चा की और डॉक्टर ने कुछ टिप्स दिए. थाना प्रभारी ने वही टिप्स बाबूलाल को बता दीं और इस आधार पर जब बाबूराम ने दूध दुहा, तो भैंस ने दूध निकालने दिया.'

पशुओं को लेकर अस्पताल जाएं, थाने नहीं: थाना प्रभारी

थाना प्रभारी ने बताया,' इसके बाद शिकायतकर्ता अगले दिन फिर थाने पहुंचा और पुलिस को धन्यवाद देते हुए उसने कहा कि रविवार की सुबह से भैंस फिर से दूध देने लगी है.' इसके बाद उन्होंने बाबूलाल को बताया कि पशुओं से संबंधित बीमारी या अन्य परेशानी को लेकर पशु अस्पताल के स्टाफ से संपर्क करें, पुलिस से नहीं.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

लाइव टीवी

Trending news