Covid Cuisine हो गई लॉन्‍च, मेन्‍यू देखकर चौंक जाएंगे आप

जब दुनिया Covid-19 से परेशान है तब भी कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्‍होंने इसे एक मौके की तरह लिया है. मदुरै (Madurai)  के एक होटेलियर ने कोविड को लेकर एक जबरदस्‍त प्रयोग किया है.

Covid Cuisine हो गई लॉन्‍च, मेन्‍यू देखकर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्‍ली: जब दुनिया Covid-19 से परेशान है तब भी कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्‍होंने इसे एक मौके की तरह लिया है. मदुरै (Madurai)  के एक होटेलियर ने कोविड को लेकर एक जबरदस्‍त प्रयोग किया है. उन्‍होंने अपनी होटल का मेन्‍यू ही कोविड थीम पर बना दिया है. होटेलियर के.एल.कुमार ने अपने टेंपल सिटी होटल में मौजूदा व्यंजनों को नया रूप दिया है. उन्होंने मास्क पराठा, कोरोना के आकार के डोसा और एक नए हर्बल concoction जैसे कुजिन को अपने मेन्‍यू में जोड़ा है. 

बता दें कि पिछले हफ़्ते से मदुरई जिले में कोविड -19 मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. यहां रोज़ाना 300 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. जून के आखिरी सप्ताह से जिले में लॉकडाउन भी किया गया है. ऐसे कठिन समय में होटल व्यवसायी कुमार ने जनता के बीच जागरूकता पैदा करते हुए अपने व्यंजनों को एक नया अंदाज देने के बारे में सोचा. 

उन्‍होंने बताया, 'हमने इन नए व्यंजनों की बिक्री शुरू कर दी है और सरकार के मौजूदा प्रतिबंधों के कारण वे केवल डिलिवरी के लिए उपलब्ध हैं. हमें उम्मीद नहीं थी कि हमारा मेन्‍यू एक दिन में वायरल हो जाएगा. हमें आशा है कि पिछले कुछ महीनों में कारोबार को जो नुकसान हुआ, हम उसकी भरपाई कर लेंगे.' 

उनका कहना कि व्यंजनों के साथ इनोवेशन करना उनके लिए कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी वे सचिन तेंदुलकर ने 100 शतक करने पर 'बैट के आकार का डोसा' और ज्‍योतिष के लिहाज से 'राशि-डोसा' बना चुके हैं. 

उन्‍होंने कहा, 'हमारा यह विचार होता है कि हम जो भोजन परोसें, उसके माध्यम से एक छोटा सा प्रभाव और जागरूकता पैदा करें.' 

कुमार ने कहा, 'आमतौर पर लॉकडाउन के दौरान हमारे पास केवल 50 सेट पराठों की मांग होती थी लेकिन अब ये मांग लगभग दस गुना बढ़ गई है.' 

इन नए व्‍यंजनों के कारण मांग में बढ़ोतरी को देख अब कुमार लॉकडाउन में ढील के बाद अपनी होटल चैन की सभी 12 ब्रांच में इस मेन्‍यू को पेश करने की योजना बना रहे हैं.