Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र में समय से पहले होंगे विधानसभा चुनाव, इस बड़े नेता ने किया दावा
Advertisement
trendingNow11832434

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र में समय से पहले होंगे विधानसभा चुनाव, इस बड़े नेता ने किया दावा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में विपक्ष के नेता ने कहा है कि बीजेपी (BJP) 2024 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) में अपने फायदे के लिए सांप्रदायिक तनाव बढ़ाएगी. 

Maharashtra Assembly Elections: महाराष्ट्र में समय से पहले होंगे विधानसभा चुनाव, इस बड़े नेता ने किया दावा

Maharashtra Assembly Election Date: महाराष्ट्र की सियासत (Maharashtra Politics) लगातार दिलचस्प मोड़ ले रही है. इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार (Vijay Namdevrao Wadettiwar) ने शनिवार को दावा किया है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 के मध्य में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले इस साल दिसंबर (Maharashtra Election in December 2023) में होंगे. जबकि इससे पहले महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव अक्टूबर 2019 में हुए थे.

BJP पर बड़ा आरोप

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के इस बड़े नेता ने अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने करीबी उद्योगियों को लाभ पहुंचाने के लिए जंगल से जुड़े कानूनों में बदलाव कर रही है.

सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाएगी बीजेपी: वडेट्टीवार

उन्होंने यह भी दावा किया कि BJP 2024 के आम चुनावों में अपने फायदे के लिए सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाएगी. वडेट्टीवार ने दावा किया कि पार्टी को कम समय में चुनाव जीतने के लिए क्रिकेट के टी20 खिलाड़ी की तरह के खिलाड़ी की जरूरत थी इसलिए उन्हें इस पद के लिए चुना गया. गौरतलब है कि विजय वडेट्टीवार महाराष्ट्र में कांग्रेस के एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्हें दूसरी बार प्रतिपक्ष बनाया गया है.

महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल का दौर जारी

पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही सूबे की सियासत लगातार दिलचस्प मोड़ ले रही है. पहले शिवसेना में दो फाड़ उसके बाद एनसीपी का लगभग वही हाल हुआ है. भविष्य में राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा? एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde), अजित पवार (Ajit Pawar), देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) या कोई और ये बात फिलहाल कोई नहीं जानता है. हालांकि राजनीतिक अस्थिरता के बावजूद महाराष्ट्र अपनी जगह स्थिर नजर आता है. अतीत पर नजर दौड़ाई जाए तो राज्य में राजनीतिक उठापटक सत्तर के दशक में ही आरंभ हो गई थी. 

(इनपुट न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा के साथ)

Trending news