Maharashtra Politics: 'मैंने बोलना शुरू किया तो आ जाएगा भूकंप...' एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow11281485

Maharashtra Politics: 'मैंने बोलना शुरू किया तो आ जाएगा भूकंप...' एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दी चेतावनी

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल थमने का नाम नहीं ले रही. इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने कुछ बोला तो भूकंप आ जाएगा.

Maharashtra Politics: 'मैंने बोलना शुरू किया तो आ जाएगा भूकंप...' एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दी चेतावनी

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र (Maharashtra) में हाल ही में हुए सियासी घमासान के बाद एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने कुछ बोला तो भूकंप आ जाएगा. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बीजेपी और उनके नेतृत्व वाला शिवसेना का गुट अगले विधानसभा चुनाव में 288 सीट में 200 पर जीत दर्ज करेगा.

शिवसेना नेता आनंद दिघे की मौत पर उठाए सवाल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने के ठाकरे के फैसले पर सवाल उठाते हुए शिंदे ने यह भी कहा कि वो जानते हैं कि शिवसेना के दिवंगत नेता आनंद दिघे के साथ क्या हुआ था. उन्होंने दिघे का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैं इस बात का गवाह हूं कि ‘धर्मवीर’ के साथ क्या हुआ था.’ बता दें कि शिंदे के राजनीतिक गुरु दिघे की 2002 में एक सड़क दुर्घटना के बाद मौत हो गई थी.

'मैंने बोलना शुरू किया तो आ जाएगा भूकंप'

शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के ज्यादातर विधायकों के बगावत करने के बाद जून में ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. मुख्यमंत्री ने मालेगांव में एक रैली में कहा, ‘उन्होंने बालासाहेब ठाकरे की विरासत बचाने के लिए बगावत की. अगर मैंने इंटरव्यू देना शुरू किया तो भूकंप आ जाएगा. कुछ लोगों के विपरित मैंने छुट्टियां मनाने के लिए हर साल विदेश यात्रा नहीं की.’

बागी विधायकों को कहा जा रहा है गद्दार 

शिंदे ने कहा कि शिवसेना के संस्थापक की पुत्रवधू स्मिता ठाकरे और बालासाहेब के बड़े पोते निहार ठाकरे ने उनका समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि बागी विधायकों को गद्दार कहा जा रहा है. उन्होंने सवाल किया, ‘आप उन्हें क्या कहेंगे जिन्होंने महज मुख्यमंत्री बनने के लिए बालासाहेब की विचारधारा से समझौता कर लिया.’ शिंदे ने कहा, ‘आप भाजपा के साथ गठजोड़ कर चुनाव लड़ें और फिर मुख्यमंत्री बनने के लिए कांग्रेस तथा राकांपा के साथ मिलकर सरकार बना ली. क्या यह विश्वासघात नहीं है?’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news