Maharashtra Corona Update: अमरावती में बेहाबू हुआ कोरोना संक्रमण, आगे बढ़ाया गया Lockdown

अंजनगांव सुर्जी में कोरोना के ज्यादा केस होने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. गौरतलब है कि ये संपूर्ण लॉकडाउन है यानी मेडिकल और अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर रात ही नहीं दिन में भी सबकुछ बंद किया गया है.

Maharashtra Corona Update: अमरावती में बेहाबू हुआ कोरोना संक्रमण, आगे बढ़ाया गया Lockdown
फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो रही है. इस सिलसिले में कई शहरों में सख्ती बढ़ाई गई है. अमरावती शहर में जारी लॉकडाउन (Amarawati Lockdown) को अब एक हफ्ते आगे तक बढ़ा दिया गया है. अमरावती में सोमवार को लॉकडाउन खत्म होना था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे आठ मार्च तक बढ़ा दिया गया है. वहीं इस बार अमरावती और अचलपुर शहर के साथ अब अंजनगांव सुर्जी शहर में भी लॉकडाउन लगाया गया है. 

'अंजनगांव सुर्जी कंटेनमेंट जोन'

अंजनगांव सुर्जी शहर में कोरोना के ज्यादा केस होने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. गौरतलब है कि ये संपूर्ण लॉकडाउन है यानी मेडिकल और अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर रात ही नहीं दिन में भी सबकुछ बंद किया गया है. लॉकडाउन के चलते शहर की सड़कें पूरी तरह वीरान और बाजार बंद हैं. 

ये भी पढ़ें - Corona के बढ़ते मामलों पर एक्‍शन में सरकार, आज 8 राज्‍यों के साथ कैबिनेट सेक्रेटरी की समीक्षा बैठक

सोलापुर का हाल बेहाल

महाराष्ट्र के सोलापुर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ नियमों के पालन में भारी लापरवाही बरती जा रही है. शुक्रवार सुबह सब्जी मंडी में सब्जियों की नीलामी के दौरान बड़ी संख्या में भीड़ जमा हुई. वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं. कई लोगों ने मास्क भी नहीं लगा रखा था. यहां हैरानी इस बात पर हुई कि नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कोई कार्रवाई तक नहीं की. 

लोनावाला में अनूठा प्रयोग

महाराष्ट्र के हिल स्टेशन लोनावला (Lonavla) में मास्क नहीं पहननेवालों को गुलाब का फूल और मास्क देकर शर्मिंदा किया गया. इसके बाद उनसे मास्क नहीं पहनने के लिए 500 रुपए का जुर्माना वसूला गया. लोनावला हिल स्टेशन हैं जहां बड़ी संख्या में सैलानी घूमने आते है. लेकिन अक्सर देखा गया कि वो मास्क लगाना भूल जाते हैं. लोनावला नगर परिषद की अध्यक्ष सुरेखा जाधव ने कुमार चौक पर ऐसे लोगों को गुलाब और मास्क देकर कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की नसीहत दी. 

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.