Corona Updates: इस राज्य में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले, सरकार ने दिए सख्त पाबंदी लागू करने के संकेत
Advertisement

Corona Updates: इस राज्य में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले, सरकार ने दिए सख्त पाबंदी लागू करने के संकेत

Maharashtra Corona Updates: क्या कोरोना महामारी की चौथी लहर आने वाली है. महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले देख राज्य सरकार ने लोगों को सख्त पाबंदी लगाने की चेतावनी दी है. 

Corona Updates: इस राज्य में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले, सरकार ने दिए सख्त पाबंदी लागू करने के संकेत

Maharashtra Corona Updates: देश में धीरे-धीरे फिर से कोरोना महामारी के मामलों में वृद्धि होनी शुरू हो गई है. महाराष्ट्र की बात करें तो गुरुवार को वहां पर कोरोना वायरस के 1045 नए मामले सामने आए और 1 व्यक्ति की जान चली गई. हालात को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने चेतावनी जारी की है. सरकार ने कहा है कि अगर लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया तो प्रदेश में एक बार फिर फेस मास्क (Face mask) अनिवार्य किया जा सकता है. 

सीएम उद्धव ठाकरे ने की बड़ी बैठक

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़ते देख सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ कोविड टास्क फोर्स की बैठक की. इस बैठक में राज्य के हालात की जानकारी ली गई और अफसरों को स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने के निर्देश दिए. सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर लोग फिर से पाबंदी नहीं चाहते तो उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना ही होगा. इस प्रोटोकॉल में 6 फीट की दूरी, चेहरे पर मास्क और बार-बार हाथ धोने के नियम शामिल हैं.  

डिप्टी सीएम ने लोगों को चेतावनी

राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) ने भी सीएम उद्धव ठाकरे की बात को आगे बढ़ाते हुए चेतावनी जारी की. उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार हालात को कंट्रोल में रखने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. इसके बावजूद अगर राज्य में कोरोना के मामले यूं बढ़ते रहते हैं तो अनिवार्य फेस मास्क और दूसरी पाबंदियां लागू कर दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि ऐसी पाबंदियां लगने से बेहतर है कि लोग खुद ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. 

ये भी पढ़ें- Weather Update: इन राज्यों को लेकर IMD का अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी

महाराष्ट्र में कोरोना के 4559 सक्रिय मामले

बताते चलें कि राज्य में कोरोना संक्रमितों (Maharashtra Corona Updates)का आंकड़ा 78 लाख 89 हजार 212 पर पहुंच गया है. महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 1 लाख 47 हजार 861 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में फिलहाल कोरोना के 4559 सक्रिय मामले हैं. इस संख्या में रोज बढ़ोतरी होती जा रही है. जिससे सरकार में फिर से चिंता पसर रही है. इसे देखते हुए सरकार ने फिर से सख्ती करने के लिए मन बनाना शुरू कर दिया है.

LIVE TV

Trending news